scriptएसवीपी ग्लोबल वेन्चर्स ने बदला नाम | SVP Global Ventures renamed | Patrika News

एसवीपी ग्लोबल वेन्चर्स ने बदला नाम

locationजयपुरPublished: Jan 19, 2022 12:31:14 am

Submitted by:

Jagmohan Sharma

राजस्व में 25 से 30 फीसदी बढ़ोतरी

jaipur

jaipur

मुंबई. भारत की अग्रणी कॉम्पैक्ट कॉटन यार्न निर्माता एसवीपी ग्लोबल वेंचर्स लिमिटेड को अब से एसवीपी ग्लोबल टेक्सटाईल्स लिमिटेड के नाम से जाना जाएगा। एसवीपी ग्लोबल वेंचर्स लिमिटेड मुख्य रूप से कॉटन यार्न के निर्माण में सक्रिय है और इसीलिए इसके नाम में टेक्सटाईल शब्द शामिल करने की आवश्यकता महसूस की गई। यह फाइबर से लेकर फैशन तक फैब्रिक एवं गारमेन्ट्स में समेकन के द्वारा पूर्णतया समेकित टेक्सटाईल कंपनी बनने की योजना बना रही है। यह राजस्थान के झालावाड़ में 4375 मीट्रिक टन सालाना क्षमता वाली ग्रीन-फील्ड युनिट की स्थापना में रु 100 करोड़ के निवेश के साथ पहले से टेकनिकल टेक्सटाईल्स के क्षेत्र में प्रवेश की घोषणा कर चुकी है।
इस अवसर पर चिराग पिट्टी, डायरेक्टर, एसवीपी ग्लोबल ने कहा, ‘कंपनी का नाम बदलने से इसे अग्रणी टेक्सटाइल निर्माता के रूप में एक्सक्लुजिव पहचान मिलेगी, क्योंकि हम टेक्सटाईल की सम्पूर्ण मूल्य श्रृंखला में भी प्रवेश कर रहे हैं। हाल ही में हमने ओमान में विस्तार किया और टेकनिकल टेक्सटाईल के क्षेत्र में भी प्रवेश किया, इससे हमारा राजस्व 25-30 फीसदी तक बढ़ेगा। उम्मीद की जा रही है कि ओमान का प्लांट वित्तीय वर्ष 22 की दूसरी तिमाही में अनुकूल क्षमता हासिल कर लेगा। टेकनिकल टेक्सटाईल के क्षेत्र में प्रवेश कंपनी के कोर बिजनेस का पूरक होगा और उम्मीद है कि प्लांट 12 से 15 महीनों में अपना कमर्शियल संचालन शुरू कर देगा।
हाल ही में एसवीपी ग्लोबल की सब्सिडरी- एसवी पिट्टी सोहर टेक्सटाइल्स ने ओमान के सोहर फ्री ट्रेड जोन में अपने मेगा टेक्सटाइल प्लांट का कमर्शियल संचालन शुरू किया था। ग्रुप ने 1.5 लाख स्पिंडल्स और 3500 रोटर्स युनिट की स्थापना में 150 मिलियन अमेरिकी डॉलर (तकरीबन रु. 1100 करोड़) का निवेश किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो