आयुक्त ने हाथ पकड़ कर कहा कचरा उठाओ, जुर्माना भी लगाया

विश्वकर्मा औद्योगिक क्षेत्र एक नंबर चौराहे पर सोमवार को प्रॉपर्टी दुकान संचालक को सड़क पर कचरा डालना महंगा पड़ गया। लाल बत्ती पर खड़े ग्रेटर नगर निगम आयुक्त यज्ञमित्र सिंह देव सीधे अपनी गाड़ी से उतरकर दुकान के अंदर पहुंची।

By: Umesh Sharma

Published: 08 Mar 2021, 06:59 PM IST

जयपुर।

विश्वकर्मा औद्योगिक क्षेत्र एक नंबर चौराहे पर सोमवार को प्रॉपर्टी दुकान संचालक को सड़क पर कचरा डालना महंगा पड़ गया। लाल बत्ती पर खड़े ग्रेटर नगर निगम आयुक्त यज्ञमित्र सिंह देव सीधे अपनी गाड़ी से उतरकर दुकान के अंदर पहुंची। उन्होंने उक्त व्यक्ति को बाहर बुलाया और सड़क पर फैलाए गए कचरे को उठाने के लिए कहा, साथ ही सतर्कता शाखा के अधिकारियों को निर्देश देकर उस पर जुर्माना लगवाया। आयुक्त ग्रेटर सोमवार को सफाई व्यवस्था का निरीक्षण कर रहे थे।

आयुक्त ने अलसुबह निगम के आला अधिकारियों के साथ चौमूं पुलिया चौराहे से दौरे की शुरुआत की। उन्होंने बस स्टैंड पर खड़े लोगों एवं आसपास के घरों एवं प्रतिष्ठानों में कोरोना जागरुकता के पंपलेट वितरित किए। इस दौरान कई स्थानों पर सीएनडी वेस्ट देखकर आयुक्त ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिस भी प्रतिष्ठान या घर के बाहर सीएनडी वेस्ट मिले उस पर तत्काल जुर्माना लगाया जाए। इस दौरान अलका सिनेमा के पास खाली भूमि पर कचरा पड़ा मिलने पर आयुक्त ने संबंधित भूस्वामी को नोटिस जारी कर उस पर जुर्माना लगाने के निर्देश दिए।

कचरा डालने वाले की फोटो भेजें हम कार्रवाई करेंगे

सीकर रोड पर ढेहर का बालाजी और अन्य स्थानों पर कचरा मिलने पर आयुक्त ने कहा कि यदि कोई व्यक्ति आपके सामने कचरा डालता है तो आप उसकी फोटो क्लिक करके हमें भेजें हम उसके खिलाफ कार्रवाई करेंगे। विद्याधर नगर स्थित सेंट्रल स्पाइन में सड़क के आसपास कचरा मिलने पर आयुक्त ने मुरलीपुरा एवं विद्याधर नगर के जोन उपायुक्तों, मुख्य स्वास्थ्य निरीक्षकों, स्वास्थ्य निरीक्षकों और बीवीजी को नोटिस देने के निर्देश दिए। उन्होंने जोन उपायुक्तों को निर्देश दिए कि प्रतिदिन कम से कम 2 वार्डों की हाजिरी चैक करें और हाजिरी रजिस्टर पर काउंटर साइन करके मुख्यालय भिजवाएं।

यहां भी किया निरीक्षण, दिए निर्देश

—अंबाबाड़ी सब्जी मंडी में पदाधिकारियों को बुलाकर कहा कि एक दिन में मंडी की व्यवस्था सुधारें नहीं होत कार्रवाई होगी।
—मुरलीपुरा और 200 फुट बाईपास पर स्थित इंदिरा रसोइयों का निरीक्षण किया।
—बीआरटीएस की रेलिंग के नीचे की सफाई के लिए आवश्यक यंत्र लगवाएं।
—झोटवाड़ा और मानसरोवर जोन का भी दौरा किया।

Umesh Sharma Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned