‘मास्टर-की’ से खोलें सफलता का ताला

पत्रिका स्थापना दिवस पर भविष्य के आधार को मजबूत बनाने की पहल, स्वर्णिम भारत अभियान की संवाहक बने भावी पीढ़ी

By: dinesh

Updated: 07 Mar 2020, 07:23 AM IST

जयपुर। दुनिया के सबसे युवा देश भारत के भविष्य को मजबूत आधार शिक्षा ही दे सकती है। ऐसे में भावी पीढ़ी को सही मार्गदर्शन मिले और वे श्रेष्ठ नागरिक बन पाएं, इसके लिए पत्रिका समूह अपने 64वें स्थापना दिवस पर 'मास्टर-की' मुहिम शुरू करने जा रहा है। इसका मकसद बोर्ड परीक्षा की तैयारी में जुटे विद्यार्थियों को सफलता की राह दिखाना है। देश के अनुभवी और राष्ट्रपति सम्मान प्राप्त शिक्षक 10वीं व 12वीं की परीक्षा दे रहे विद्यार्थियों को पर्चा हल करने के प्रबंधन, तनाव मुक्त रहने, एकाग्रता, अच्छे अंक पाने और विषय को समझने जैसे कई गूढ व मूलमंत्र देंगे।

पत्रिका के स्वर्णिम भारत अभियान के तहत यह मुहिम बोर्ड परीक्षा पूर्ण होने तक जारी रहेगी, ताकि आने वाले कल में स्वर्णिम भारत का संवाहक बनने वाली नई पीढ़ी सकारात्मक और ऊर्जावान बनी रह सके। विद्यार्थियों को शिक्षकों का मार्गदर्शन समाचार पत्रों के साथ पत्रिका टीवी, एफएम तडक़ा, पत्रिका.कॉम और सोशल मीडिया पेजों पर भी मिलेगा।

विद्यार्थी बांट सकेंगे अनुभवों को
मास्टर-की मुहिम से मिले सफलता के मूलमंत्रों और ज्ञानवद्र्धक जानकारियों को विद्यार्थी पत्रिका के फेसबुक पेज @patrikahindinews और @rajasthanpatrika पर #PatrikaMasterKey#SwarnimBharatशेयर कर सकते हैं। साथ ही वीडियो भी वाट्सऐप 9057531523 पर भेज सकते हैं।

mera swarnim bharat
Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned