scriptSwaroop Khan dances for the first time in 'Balam' | 'बालम' में थिरके स्वरूप खान, पहली बार किए डांस मूव्ज | Patrika News

'बालम' में थिरके स्वरूप खान, पहली बार किए डांस मूव्ज

इंडियन आइडल से राजस्थानी लोक गीतों को नई आवाज देने वाले सिंगर स्वरूप खान इस बार अपने फैन्स के िलए लेकर आए हैं सॉन्ग 'बालम' जो हाल ही में रिलीज हुआ है। अब तक इस गाने को छह लाख से अधिक लोग देख चुके हैं।

जयपुर

Updated: June 26, 2022 10:44:16 pm

'बालम' में थिरके स्वरूप खान, पहली बार किए डांस मूव्ज
अब डीजे पर बजेगा राजस्थानी गाना
Rakhi Hajela
इंडियन आइडल से राजस्थानी लोक गीतों को नई आवाज देने वाले सिंगर स्वरूप खान इस बार अपने फैन्स के िलए लेकर आए हैं सॉन्ग 'बालम' जो हाल ही में रिलीज हुआ है। अब तक इस गाने को छह लाख से अधिक लोग देख चुके हैं। राजस्थानी भाषा में गाया ये गीत लोगों को काफी पसंद आ रहा है। गीत को स्वरूप खान ने ही लिखा है और गाया है। अमोल डांगी ने इस मस्ती भरे गाने को म्यूजिक दिया है और अभिषेक ने मिक्स किया है। इसकी शूङ्क्षटग गोवा में की गई है। देश के साथ ही विदेशी धरती पर भी अपनी छाप छोडकऱ चुके स्वरूप इस सान्ग में पहली बार विदेशी बालाओं के साथ थिरकते हुए यानी डांस स्टेप करते हुए नजर आ रहे हैं। स्वरूप का कहना है कि उन्हें अब तक फोक सिंगर के रूप में ही जाना जाता रहा है लेकिन कुछ अलग करने की चाह और अपने फैन्स को कुछ नया दिखाने की कोशिश उन्होंने इस सॉन्ग के जरिए की है। उनका कहना है कि मेरा प्रयास है कि अब तक विदेशी धुनों पर थिरकने वाले लोग लोक संगीत की आवाज और धुनों पर थी थिरकें। किसी भी पार्टी में डीजे पर राजस्थानी गाना नहीं सुना था। तब आइडिया आया कि ऐसा गीत बनाया जाए, जो डीजे पर धूम मचाए। इस तरह बालम गीत बनकर तैयार हुआ। किया और विदेशी बालाओं को गोविंद ने कोरियोग्राफ किया है। इस गीत के निर्देशक अचिंत बंसल है। प्रोड्यूस शिवम कुकरेजा ने किया है।
गायकी मेरे खून में
पीके सहित कई बॉलीवुड फिल्मों के गानों को अपनी आवाज दे चुके स्वरूप बताते हैं कि वह बचपन से ही अपने पिता नियाज खान और ताऊ पद्मश्री अनवर खान के साथ परफॉर्म करते थे। यहीं दोनों उनके गुरु भी रहे हैं।फिर जब इंडियन आइडल में जाने का मौका मिला तो वहां से जिंदगी ही बदल गई। इस शो से उन्हें एक पहचान मिली। स्वरूप कहते हैं गायकी उनके खून में है। जब भी किसी शो में परफॉर्म करते हैं तो ऑडियंस केे साथ एक बॉन्डिंग बनाना हीउनका प्रयास रहता है। ऑडियंस की नब्ज पहचान कर गाने की कोशिश वह करते हैं।
कोविड का समय लगाया क्रिएटिव काम में
स्वरूप का कहना है कि पिछले दो साल कोविड के कारण हम सभी के लिए काफी निराशाजनक रहे हैं। लोग घरों में बंद थे, कईलोगों ने अपनों को खोया तो किसी को कोई दूसरा नुकसान उठाना पड़ा। बॉलीवुड के लिए भी यह समय अच्छा नहीं था। मैंने इस समय का सदुपयोग करते हुए पूरा समय अपने काम को दिया। कई गाने कम्पोज किए और पूरा समय संगीत को दिया। स्वरूप बताते हैं आज भी जब भी जैसलमेर परिवार के पास जाने का समय मिलता है तो सभी एक साथ मिलकर गाते हैं और परिवार के साथ एन्जॉय करते हैं।
उन्होंने बताया कि उन्हें फेमस सिंगर लेडी गागा के साथ भी गाने का मौका मिला है। इसमें जहां लेडी गागा ने इंग्लिश के बोल दिए हैं, वहीं उन्होंने राजस्थानी म्यूजिक पर कुछ लाइनें गाई हैं। यह एलबम सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर काफी फेमस रहा था। इसके साथ ही आमिर खान की फिल्म पीके के गाने ठरकी छोकरों को लोगों ने काफी पसंद किया तो एक अन्य सॉन्ग घूमर को भी उन्होंने अपनी आवाज दी । इसके बाद उन्हें बॉलीवुड में काफी तारीफ मिली।
'बालम' में थिरके स्वरूप खान, पहली बार किए डांस मूव्ज
'बालम' में थिरके स्वरूप खान, पहली बार किए डांस मूव्ज

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

बिहारः जदयू और भाजपा के बीच तकरार की वो पांच वजहें, जिससे टूटने के कगार पर पहुंची नीतीश कुमार सरकारहिंदुओं को अल्पसंख्यक घोषित करना अदालत का काम नहीं: सुप्रीम कोर्टFBI का छापा : अमरीका में भी भारत की तरह छापेमारी, Donald Trump के फ्लोरिडा वाले घर पर FBI की रेडCWG 2022: शूटिंग के बिना भारत ने जीते 61 मेडल, चौथे नंबर पर खत्म किया कॉमनवेल्थ का सफरMaharashtra Cabinet Expansion: सुबह 11 बजे से नए मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह, उद्धव सरकार में मंत्री रहे इन चेहरों को भी मिल सकती है जगहबिहार में टूट के कगार पर भाजपा-जदयू गठबंधन! JDU की आज CM नीतीश के घर पर निर्णायक बैठकएक साल की उम्र में हुआ पोलियो, पैसे की कमी के चलते नहीं हुआ इलाज़, भावुक कर देगी गोल्ड मेडलिस्ट भाविना पटेल की कहानीHDFC ने दिया ग्राहकों को झटका, 10 दिन में दूसरी बार बढ़ाई होम लोन की ब्याज दरें
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.