scriptस्विस बैंक आज भारत सरकार को सौंपेगा काला धन रखने वालों की सूची | Swiss bank will hand over list black money holders to Indian governmnt | Patrika News

स्विस बैंक आज भारत सरकार को सौंपेगा काला धन रखने वालों की सूची

locationजयपुरPublished: Sep 01, 2019 01:23:26 am

Submitted by:

abdul bari

ब्‍लैकमनी के खिलाफ नोटबंदी जैसा कदम उठाने वाली मोदी सरकार के लिए स्विट्जरलैंड की ओर से मिलने वाली ये जानकारी काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है।

जयपुर
मोदी सरकार की काले धन के खिलाफ चल रही लड़ाई में शनिवार रात एक कामयाबी सामने आई है। स्विट्जरलैंड के बैंकों में खाते ( Swiss bank accounts ) रखने वाले भारतीयों के नाम आज उजागर हो जाऐंगे। दरअसल, स्विट्जरलैंड की ओर से आज स्विस बैंकों में पैसा रखने वाले भारतीयों के नाम और उनकी जानकारी ( black money in swiss bank ) भारत सरकार को उपलब्ध करा दी जाएगी। खास बात ये है कि साल 2018 में बंद किए खातों के बारे में भी आज स्विट्जरलैंड की ओर से भारतीय सरकार को बताया जाएगा।
स्विट्जरलैंड के बैंकों की इसलिए है खास पहचान

ब्‍लैकमनी के खिलाफ नोटबंदी जैसा कदम उठाने वाली मोदी सरकार के लिए स्विट्जरलैंड की ओर से मिलने वाली ये जानकारी काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है। गौरतलब है कि स्विट्जरलैंड अपने बैंकों में खाते रखने वाले ग्राहकों की गोपनीयता बनाये रखने को लेकर पूरी दुनिया में एक खास पहचान है। खाताधारकों की सूचनाओं को साझा करने के लिए भारत सरकार लम्बे समय से स्विट्जरलैंड से वार्ता कर उस पर दबाव बना रही थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो