script

फैंटेसी तलवार से ताला खोलने का मौका दे रही एक अनूठी कंपनी

locationजयपुरPublished: Mar 27, 2020 04:46:25 pm

Submitted by:

Amit Purohit

एक साधारण चाबी से दरवाजा अनलॉक करने की बजाय अगर आपके हाथ में एक तलवार हो तो कैसा रहे, तलवार भी उन फैंटेसी वीडियो गेम के नायकों वाली, जिन्हें आप देख कर बड़े हुए हैं। यही नहीं आप चाहे तो थोर के हेमर जैसी टाइ क्लिप भी बनवा सकते हैं।

फैंटेसी तलवार से ताला खोलने का मौका दे रही एक अनूठी कंपनी

फैंटेसी तलवार से ताला खोलने का मौका दे रही एक अनूठी कंपनी

हीरो’ज आर्मरी, ब्रायन हर्मेनसेन और ब्लेक पील की ओर से 2015 में शुरू की गई कंपनी है। सॉल्टलेक, यूटा आधारित यह कंपनी आपके साधारण चाबियों को मिनिएचर स्वॉर्ड के आकार की चाबियों से बदलने में माहिर है जो आपके पसंदीदा फैंटेंसी वीडियो रोल—प्लेइंग—गेम के किसी आइटम की तरह दिखती हैं। एक साधारण चाबी को आर्ट के एक बेहतरीन पीस में बदलने के चलते यह कंपनी लोकप्रिय भी हो रही है।
यह कंपनी एक सफल फंडराइजिंग किकस्टार्टर कैम्पेन का परिणाम थी, जिसे हजारों बैकर्स फंड देकर अपना समर्थन दिया। कंपनी की एक सिंगल चाबी $ 12.99 तक में आती है और कई डिजाइन में, जिसे आरपीजी गेम्स का हर शौकीन पहचान सकता है, द लीजेंड ऑफ़ जेल्डा की हीरो’ज स्वॉर्ड से लेकर फाइनल फ़ैंटेसी की गनब्लेड रिवॉल्वर तक। अपने मूल डिजाइनों के अलावा कंपनी मोबाइल फोनों और वीडियो गेम के लोकप्रिय हथियारों के आधार पर चाबी भी बनाती हैं पर उनके मूल नाम अलग हैं (शायद लाइसेंसिंग कारणों से) लेकिन अगर आप ऐसे गेम के प्रशंसक हैं, तो आप इन आइटम को पहचान ही जाएंगे।
कंपनी के क्रिएटर्स का कहना है कि कंपनी का जन्म किसी ऐसी चीज को लाने की इच्छा से हुआ था जो सबको लगातार उनके बचपन के हीरोज की याद दिलाती रहे। अगर आपके लिए चाबी ही पर्याप्त नहीं है, तो कंपनी फंतासी वीडियो गेम-प्रेरित टाई क्लिप, यूएसबी ड्राइव और बोतल ओपनर भी बनाती है।

ट्रेंडिंग वीडियो