script‘15 दिन में सुधर जानी चाहिए विद्युत वोल्टेज की समस्या’ | Choupal Dangri night | Patrika News

‘15 दिन में सुधर जानी चाहिए विद्युत वोल्टेज की समस्या’

locationजैसलमेरPublished: Nov 19, 2016 09:13:00 pm

Submitted by:

jitendra changani

-डांगरी में रात्रि चौपाल, सुनी ग्रामीणों की परिवेदनाएं

ratri choupal

ratri choupal

जैसलमेर. ग्राम पंचायत डांगरी में आयोजित रात्रि चौपाल के दौरान जिला कलक्टर मातादीन शर्मा ने ग्रामीणों की परिवेदनाएं सुनी। रात्रि चौपाल में सरपंच सुजानाराम, पूर्व सरपंच भैरुसिंह के साथ ही किसानों ने एक ही स्वर में जिला कलक्टर से आग्रह किया कि उनके नलकूपों एवं घरों की बिजली वोल्टेज बहुत कम रहता है, जिससे खेती को नुकसान हो रहा है। इस संबंध में जिला कलक्टर ने अधिशासी अभियंता से ग्रामीणों के सामने जानकारी ली तो उन्होंनें बताया कि इसमें फीडर अलग करने के लिए 5 कि.मी. विद्युत लाइन खिंचवानी पड़ेगी व इसके लिए सामग्री भी मंगवा दी जाएगी। जिला कलक्टर ने 15 दिन में विद्युत वोल्टेज में सुधार लाने की हिदायत दी। रात्रि चौपाल में मुख्य कार्यकारी अधिकारी नारायणसिंह चारण, उपखंड अधिकारी फतेहगढ़ रणसिंह, तहसीलदार तुलछाराम विश्नोई, विकास अधिकारी सुखराम विष्नोई, सरपंच डांगरी सुजानाराम के साथ ही जिला अधिकारी व बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे। 
राजकीय भूमि पर अतिक्रमण हटेंगें

रात्रि चौपाल में बिजली करंट से एक पांव व एक हाथ से विकंलाग गरीब घेवराराम ने जिला कलक्टर के समक्ष सहायता के लिए फरियाद की तो उन्होंने उपखंड अधिकारी को इसका चयन बीपीएल के रूप में करने के निर्देश दिए, वहीं किसी योजना से लाभान्वित करने की बात कहीं। ग्रामीणों ने सिवाय चक एवं राजकीय भूमि पर अतिक्रमण हटाने के संबंध में प्रार्थना पत्र दिया। 
इस संबंध में तहसीलदार को 7 दिवस में इसकी जांच करके अतिक्रमण हटाने के लिए कहा। जिला कलक्टर ने चौपाल में ग्रामीणों को बेटी बचाओं-बेटी पढ़ाओं योजना की जानकारी देते हुए कहा कि वे अपने बेटो की तरह बेटियों को भी पढाएं। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो