scriptTagore's creations made by Neelu, Devika and Priyanka topped | नीलू,देविका और प्रियंका की बनाई टैगोर की कृतियां रहीं अव्वल | Patrika News

नीलू,देविका और प्रियंका की बनाई टैगोर की कृतियां रहीं अव्वल

रवीन्द्र नाथ टैगोर की 161वीं जयंती के मौके पर जवाहर कला केदं्र में कोलकाता की आर्ट ट्यून्स संस्था की ओर से आयोजित रवीन्द्रोत्सव.2022 में टैगोर के अक्स को लेकर ऑन द स्पॉट पेन्टिंग कॉम्पटिशन भी आयोजित किया, जिसमें शहर की 15 युवा और वरिष्ठ चित्रकारों ने भाग लिया।

जयपुर

Published: May 11, 2022 04:53:11 pm

नीलू,देविका और प्रियंका की बनाई टैगोर की कृतियां रहीं अव्वल
पंडित विश्व मोहन भट्ट ने किया सम्मानित
जयपुर।
रवीन्द्र नाथ टैगोर की 161वीं जयंती के मौके पर जवाहर कला केदं्र में कोलकाता की आर्ट ट्यून्स संस्था की ओर से आयोजित रवीन्द्रोत्सव.2022 में टैगोर के अक्स को लेकर ऑन द स्पॉट पेन्टिंग कॉम्पटिशन भी आयोजित किया, जिसमें शहर की 15 युवा और वरिष्ठ चित्रकारों ने भाग लिया। विनीता आट्र्स व स्काई हॉक की ओर से आयोजित इस प्रतियोगिता के बुधवार को परिणाम घोषित किए गए। प्रतियोगिता के संयोजक ने बताया कि इनमें से तीन कलाकारों देविका शेखावत, नीलू कनवरिया और प्रियंका सोखल की बेहतरीन पेंटिंग्स को आयोजक आर्ट ट्यून की तरफ से पांच-पांच हजार रुपए के नकद पुरस्कार के लिए चुना। इन विजेताओं को पद्मभूषण पंडित विश्वमोहन भट्ट ने सम्मानित किया। इस मौके पर चित्रकार लक्ष्मी गजराज ने आर्ट ट्यून के सभी कलाकारों के अभिवादन स्वरूप स्वयं द्वारा चित्रित रबिन्द्रनाथ टैगोर की पांच फीट की पेंटिंग भेंट की जिसे कलाकारों की ओर से प्रसिद्ध कथक नृत्यांगना सयानी चावड़ा ने ग्रहण किया।
इन महिला चित्रकारों ने बनाईं टैगोर की पेन्टिंग्स
लाइव डेमोंस्ट्रेशन में पूजा भार्गव, नीलू काँवारिया, प्रियंका सोखल, देविका शेखावत, कविता राठौड़, पूजा भारद्वाज, साक्षी वर्मा, ज्योत्सना शुक्ला, नीलम नियाजी, प्रतिभा यादव,हेमल कांकरवाल, सावित्री शर्मा, चारु भारद्वाज, वंदना अग्रवाल, शिल्पी गुप्ता, निधि शर्मा, शीला पुरोहित, लक्ष्मी गजराज आदि महिला कलाकारों ने भाग लिया।
नीलू,देविका और प्रियंका की बनाई टैगोर की कृतियां रहीं अव्वल
नीलू,देविका और प्रियंका की बनाई टैगोर की कृतियां रहीं अव्वल
जयवर्धन ने जीता कांस्य पदक
जयपुर।
हाल ही में गुजरात में सैकेंड वेस्ट जोन कराते चैंपियनशिप आयोजन वेस्टर्न इंडिया कराते एसोसिएशन की ओर से किया गया। जिसमें इंडियन मार्शल आर्ट संस्थान के खिलाड़ी जयवर्धन नरूका ने राजस्थान का प्रतिनिधित्व किया तथा उत्कृष्ट खेल का प्रदर्शन करते हुए कांस्य पदक जीता और अब उनका सलेक्शन राजस्थान कराते लीग 2022 में हुआ है।
नरूका के कोच अक्षय ने बताया कि जयवर्धन सुबह 3 घंटे और शाम को तीन घंटे कड़ी मेहनत करता है। उसका सपना है कि आने वाले समय में इंडिया के लिए खेले। इंडियन मार्शल आर्ट संस्थान के राजस्थान सेक्रेटरी धनंजय त्यागी ने जयवर्धन की इस उपलब्धि पर उन्हें बहुत बहुत शुभकामनाएं दी ंऔर बताया कि ऑल इंडिया लेवल की राजस्थान कराते लीग जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में सितंबर में होगी, उसमें भी जयवर्धन नरूका का सलेक्शन हुआ है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

किसी भी महीने की इन तीन तारीखों में जन्मे बच्चे होते हैं बेहद शार्प माइंड, लाइफ में करते हैं बड़ा कामपैदाइशी भाग्यशाली माने जाते हैं इन 3 राशियों के बच्चे, पिता की बदल देते हैं तकदीरइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथ7 दिनों तक मीन राशि में साथ रहेंगे मंगल-शुक्र, इन राशियों के लोगों पर जमकर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपादो माह में शुरू होने वाला है जयपुर में एक और टर्मिनल रेलवे स्टेशन, कई ट्रेनें वहीं से होंगी शुरूपटवारी, गिरदावर और तहसीलदार कान खोलकर सुनले बदमाशी करोगे तो सस्पेंड करके यही टांग कर जाएंगेआम आदमी को राहत, अब सिर्फ कमर्शियल वाहनों को ही देना पड़ेगा टोल15 जून तक इन 3 राशि वालों के लिए बना रहेगा 'राज योग', सूर्य सी चमकेगी किस्मत!

बड़ी खबरें

ज्ञानवापी मस्जिद मुद्दे पर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का पहला बयान, केंद्रीय मंत्री भी बोलेIPL 2022 LSG vs KKR : डिकॉक-राहुल के तूफान में उड़ा केकेआर, कोलकाता को रोमांचक मुकाबले में 2 रनों से हरायानोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेरपुलिस में मामला दर्ज, नाराज कांग्रेस विधायक का इस्तीफा, जानें क्या है पूरा मामलाडिकॉक-राहुल ने IPL में रचा इतिहास, तोड़ डाला वार्नर और बेयरेस्टो का 4 साल पुराना रिकॉर्डकर्क सहित इन राशि वालों के लिए धन-कारोबार की दृष्टि से अनुकूल है आज का दिन, पेशेवर यात्राएं होंगी सफलबीपीसीएल का निजीकरण रुका, सरकार नए सिरे से फिर शुरू करेगी प्रक्रियाDelhi LG Resigned: दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने दिया इस्तीफा, निजी कारणों का दिया हवाला
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.