जातिवाद समाप्त करने के लिए देश की बात करें: पूनिया

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया satish pooniya ने कहा कि देश में 2014 के चुनाव में जब जातिवाद और भ्रष्टाचार के मुद्दों पर चोट पड़ी तो पूरा देश एकजुट हो गया और इसी आधार पर मोदी को जनता ने विजय दिला दी। मोदी ने ऐसा करके बता दिया कि जाति का विसर्जन तब होता है जब देश की बात करते हैं। उन्होंने यह बता दिया कि मुद्दों के आधार पर और व्यक्तित्व के आधार पर भी राजनीति हो सकती है।

जयपुर
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया satish pooniya ने कहा कि देश में 2014 के चुनाव में जब जातिवाद और भ्रष्टाचार के मुद्दों पर चोट पड़ी तो पूरा देश एकजुट हो गया और इसी आधार पर मोदी को जनता ने विजय दिला दी। मोदी ने ऐसा करके बता दिया कि जाति का विसर्जन तब होता है जब देश की बात करते हैं। उन्होंने यह बता दिया कि मुद्दों के आधार पर और व्यक्तित्व के आधार पर भी राजनीति हो सकती है। मुद्दों आधारित राजनीति से देश को नई दिशा देने का काम हो सकता है।
पूनिया ने जयपुर के वैशालीनगर में आयोजित सर्व समाज के अभिनंद कार्यक्रम में यह बात कही। यह कार्यक्रम गरीब सवर्णो को 10 फीसदी आरक्षण, धारा 370 हटाने एवं राम मन्दिर जैसे ऐतिहासिक फैसले लेने पर सर्वसमाज द्वारा आयोजित किया गया था। कार्यक्रम में पूनिय ने इन तीनों फैसलों के लिए पीएम मोदी का आभार जताया। उन्होंने कहा कि आज जब हमारे प्रधानमंत्री मोदी अमेरिका में कदम रखते हैं और वहां का राष्ट्रपति उनका भव्य स्वागत करता है, हाउॅडी प्रोग्राम में जिस तरह से हमारे प्रधानमंत्री ने विश्व में भारत का गौरव बढ़ाया वह अकल्पनीय है। भारत का व्यक्ति चाहे किसी भी कौम का हो उसे भारत के ऐसे मान को बढ़ता हुआ देख कर निश्चित रूप से गर्व महसूस होता है।

संघ से मिले संस्कार
पूनियां ने कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से मुझे संस्कार और ताकत मिली। इन संस्कारों ने ऊर्जा भरोसा दिया कि मैं आपके बीच खड़ा हूं। उन्होंने कार्यक्रम में मौजूद सर्वसमाज के लोगों को बताया कि प्रधानमंत्री की अपील पर 10 करोड़ शौचालय बने तो उसका लाभ सबसे अधिक महिलाओं को मिला और सुरक्षा तथा सम्मान की गारण्टी मिली। उनके बेटी बचाओ और बेटी पढाओ के नारे से समाज मे जागृति आई और देश की बेटिया आज आगे बढ रही हैं। गरीब वर्ग के कल्याणार्थ जनधन खाते, देश की स्वच्छता के लिए स्वच्छ भारत अभियान, प्लास्टिक का उपयोग बंद हो जैसे महत्वपूर्ण अभियानो की शुरूआत की।कार्यक्रम के संयोजक प्रेम सिंह बनवासा, पार्षद कौशल शर्मा, समाजसेवी महावीर सिंह सरबरी तथा क्षत्रिय युवक महासभा,वैश्य महासम्मेलन, कायस्थ महासभा, ब्राह्मण महासभा सहित अनेक समाजों के प्रतिनिधियों ने कार्यक्रम को संबोधित किया।

pm modi
Prakash Kumawat Desk
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned