scriptसंयुक्त अभिभावक संघ की टास्क फ़ोर्स रखेगी स्कूलों पर निगरानी | Task Force of Joint Parents Association will monitor schools | Patrika News

संयुक्त अभिभावक संघ की टास्क फ़ोर्स रखेगी स्कूलों पर निगरानी

locationजयपुरPublished: Jan 16, 2021 09:24:18 pm

Submitted by:

Rakhi Hajela

18 जनवरी से प्रदेश में खुल रहे हैं स्कूलस्कूलों की व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर

संयुक्त अभिभावक संघ की टास्क फ़ोर्स रखेगी स्कूलों पर निगरानी

संयुक्त अभिभावक संघ की टास्क फ़ोर्स रखेगी स्कूलों पर निगरानी

जयपुर। राज्य सरकार ने 18 जनवरी से कक्षा 9 से 12 के विद्यार्थियों के लिए स्कूल खोलने के निर्देश जारी कर दिए हैं। एेसे में अब संयुक्त अभिभावक संघ ने अपने पदाधिकारी युवराज हसीजा, मनोज जसवानी, मनीष विजयवर्गीय,अमृता सक्सेना एवं दौलत शर्मा की निगरानी में पाँच अलग अलग टास्क फ़ोर्स गठित की हैं जो सोमवार से स्कूलों द्वारा किए जाने वाले प्रबंधों के बारे में अभिभावकों को सूचना प्रदान करेंगे। साथ ही लापरवाही पाए जाने पर स्कूल प्रबंधन एवं शिक्षकों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 269 एवं 270 के तहत जान जोखिम में डालने के लिए मुक़दमे दर्ज करवाएंगे।
लीगल सेल अध्यक्ष एडवोकेट अमित छंगाणी ने जानकारी देते हुए बताया कि किसी बीमारी को फैलाने के लिए किया गया लापरवाही भरा काम जिससे किसी अन्य व्यक्ति की जान को खतरा हो सकता है को भदस की धारा 269 के तहत दंडनीय अपराध बनाया गया है जिसमें छ: माह की सजा का प्रावधान है। वहीं धारा 270 के तहत किसी बीमारी को फैलाने के लिए किया गया घातक या नुकसानदेह काम जिससे किसी अन्य व्यक्ति की जान को खतरा हो सकता है के लिए दो साल तक की सजा का प्रावधान है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो