script

सड़क पर ठेला लगाकर बनाई चाय , तले पकौड़े

locationजयपुरPublished: Sep 17, 2020 05:01:59 pm

Submitted by:

Rakhi Hajela

एनएसयूआई ने मनाया राष्ट्रीय बेरोजगार दिवससड़क पर ठेला लगाकर बनाई चायतले पकौड़ेपीएम मोदी का मनाया जन्मदिनकहा, लगातार देश में बढ़ रही बेरोजगारीपीएचडी धारक बना रहे चायनहीं मिल रही नौकरी

सड़क पर ठेला लगाकर बनाई चाय , तले पकौड़े

सड़क पर ठेला लगाकर बनाई चाय , तले पकौड़े


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जन्मदिन आज एनएसयूआई ने राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस के रूप में मनाया। इस दौरान एनएसयूआई की ओर से प्रदेश भर में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। राजधानी जयपुर में एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने सड़क पर ठेला लगाकर चाय बनाई और पकौड़े तले। इस दौरान संगठन के कुछ कार्यकर्ता डॉक्टर तो कुछ वकील बनकर आए। एप्रिन पहने इन डाक्टरों के पोस्टर पर लिखा था जूतों का डाक्टर। कुछ कार्यकर्ताओं ने पकौड़े ठेला लगाया जिस पर इंजीनियर पकौड़े वाला लिखा था। कार्यकर्ताओं का कहना था कि उन्हें मोदी के मन की बात नहीं सुननी उसकी जगह नौकरी चाहिए। प्रधानमंत्री मोदी अपने मन की बात को करते हैं लेकिन युवाओं के मन की बात आज तक उन्होंने नहीं सुनी, यही वजह है कि देश का युवा बेरोजगार है। भर्ती प्रक्रिया बंद पड़ी हैं या फिर कोर्ट केस में उलझी हैं। खासतौर पर कोविड 19 के दौरान देश का युवा बेहद हताश है।
जूते भी किए पॉलिश
कार्यकर्ताओं ने सड़क पर बैठ कर जूते भी पॉलिश किए और नारेबाजी करते हुए नौकरी दिए जाने की मांग की। उनका कहना था कि पीएचडी धारक हो या फिर एडवोकेट और डॉक्टर। किसी के पास नौकरी नहीं है। मोदी सरकार युवाओं को नौकरी नहीं दे रही। इससे पहले कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ नारेबाजी की। नेताओं ने रोजगार दो के नारे भी लगाए। प्रदर्शन स्थल पर पोस्टर भी लगा रखे थे जिन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए लिखा था . मन की नहीं रोजगार की बात करो। एनएसयूआई प्रदेश अध्यक्ष अभिषेक चौधरी ने कहा कि वर्तमान में बेरोजगारी लगातार बढ़ती जा रही है ऐसे में युवाओं को रोजगार की सख्त आवश्यकता है। जब तक युवाओं के रोजगार की मांग पूरी नहीं होगी एनएसयूआई की ओर से प्रदेश में इस प्रकार के धरने और प्रदर्शन जारी रहेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो