scriptशिक्षक नेताओं का निलंबन नहीं हुआ वापस, तो बनाई ये रणनीति… | Teacher leaders were not suspended back, so this strategy was made ... | Patrika News
जयपुर

शिक्षक नेताओं का निलंबन नहीं हुआ वापस, तो बनाई ये रणनीति…

स्कूल व्याख्याता भर्ती परीक्षा की तिथि बढ़ाने की मांग को लेकर चल रहे अभ्यर्थियों के धरने में शामिल होकर उन्हें समर्थन देने के मामले में निलंबित किए गए दो शिक्षक नेताओं के निलंबन आदेश वापस लेने की मांग तेज हो रही है।

जयपुरDec 22, 2019 / 06:57 pm

Arvind Palawat

शिक्षक नेताओं का निलंबन नहीं हुआ वापस, तो बनाई ये रणनीति...

शिक्षक नेताओं का निलंबन नहीं हुआ वापस, तो बनाई ये रणनीति…

जयपुर। स्कूल व्याख्याता भर्ती परीक्षा की तिथि बढ़ाने की मांग को लेकर चल रहे अभ्यर्थियों के धरने में शामिल होकर उन्हें समर्थन देने के मामले में निलंबित किए गए दो शिक्षक नेताओं के निलंबन आदेश वापस लेने की मांग तेज हो रही है। विभिन्न शिक्षक संगठनों ने इस संबंध में ज्ञापन देकर निलंबन आदेश वापस लेने की मांग की थी। लेकिन अब तक ये आदेश वापस नहीं हुए, तो शिक्षकों ने नई रणनीति बनाई है।
राजस्थान प्राथमिक एवं माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रदेश मंत्री अंजनी कुमार शर्मा ने बताया कि विभाग की ओर से यदि संघ के प्रदेशाध्यक्ष शशिभूषण शर्मा एवं वरिष्ठ उपाध्यक्ष विपिन प्रकाश शर्मा के निलम्बन आदेश प्रत्याहरित नहीं किए गए, तो संगठन उग्र आंदोलन करेगा। आंदोलन की आगामी रणनीति तैयार करने के लिए 26 दिसंबर को राजधानी जयपुर में प्रदेश कार्यकारिणी एवं जिलाध्यक्ष, जिलामंत्रियों की संयुक्त बैठक बुलाई गई है।
प्रदेश संगठन मंत्री शिवशंकर ओझा ने बताया कि निलंबन के विरोध में लगातार प्रदेश के अनेक शिक्षक व कर्मचारी संगठनों के साथ ही महासंघों का समर्थन मिल रहा है। यदि सरकार अपनी हठधर्मिता नहीं छोड़ती है तो हम अन्य संगठनों के साथ प्रदेशव्यापी साझा आन्दोलन करने की तैयारी करेंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश के शिक्षक और संगठन के पदाधिकारी न केवल कार्यदिवसों में बल्कि अवकाश के दिनों में भी विभाग की ओर से दिए जाने वाले दायित्वों का निर्वहन पूरी निष्ठा से करते हैं। ऐसे में विभाग ने दो शिक्षकों का निलंबन आदेश जारी कर दिया है, जो अन्यायपूर्ण है।

Home / Jaipur / शिक्षक नेताओं का निलंबन नहीं हुआ वापस, तो बनाई ये रणनीति…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो