कोरोना के चलते शिक्षक संघ ऑनलाइन दे रहा है सदस्यता

कोरोना संकट का असर शैक्षणिक गतिविधियों के साथ ही शिक्षक संघों ( Teachers Association ) पर भी पड़ा है।

By: Ashish

Published: 20 Jul 2020, 03:32 PM IST

जयपुर
Teachers Association : कोरोना संकट का असर शैक्षणिक गतिविधियों के साथ ही शिक्षक संघों ( Teachers Association ) पर भी पड़ा है। अक्सर हर साल नया शैक्षणिक सत्र शुरू होने के दौरान शिक्षक संघ अपने अपने संघों से शिक्षक शिक्षिकाओं को जोड़ने के लिए सदस्यता अभियान ( membership campaigns ) चलाते हैं लेकिन इस बार कोरोना के चलते सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करने के साथ ही अन्य कई मुश्किलों के चलते भी कुछ शिक्षक संघ सदस्यता अभियान को अलग अलग तरीकों से चला रहे हैं।

वहीं, राजनीतिक दलों के सदस्यता अभियान की तरह ही शिक्षक संघ राधाकृष्णन ने शिक्षकों के लिए ऑनलाइन सदस्यता अभियान शुरू किया है। इसके तहत कोई शिक्षक अगर संघ से जुड़ना चाहता है तो वो आसानी से ऑनलाइन माध्यम से मांगी गई जानकारी उपलब्ध करवाकर सदस्य बना सकता है।

राधाकृष्णन शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष कैलाश सैन का कहना है कि हर साल संगठन की ओर से शिक्षकों को सदस्य बनाने के लिए अभियान चलाया जाता है लेकिल इस बार वैश्विक महामारी कोविड-19 के कारण इस बार ऑनलाइन अभियान शुरू किया गया है। ऑनलाइन सदस्यता का नवाचार प्रदेशाध्यक्ष विजय सोनी की पहल पर किया गया है। उन्होंने बताया कि संगठन निरन्तर शिक्षक और शिक्षिकाओं के लिए नवाचार करता आ रहा है। अब शिक्षक, शिक्षिकाओ को ऑनलाइन सदस्यता दिलवाकर सदस्य बनाया जा रहा है। प्रत्येक ब्लॉक में सदस्य बनाने का कार्य शुरू कर दिया गया है। संघ से जुड़े शिक्षकों के माध्यम से ऑनलाइन तरीके से नए शिक्षकों को जोड़ा जा रहा है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned