scriptशिक्षकों की ड्यूटी से खफा शिक्षा राज्यमंत्री, कहा, सीएस को लिखेंगे पत्र | teachers duty order cancelled in rajasthan | Patrika News

शिक्षकों की ड्यूटी से खफा शिक्षा राज्यमंत्री, कहा, सीएस को लिखेंगे पत्र

locationजयपुरPublished: Jun 01, 2020 10:34:05 pm

Submitted by:

Pushpendra Sharma

– करौली मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी और किशनपुरा पीईईओ के आदेश निरस्त

शिक्षकों की ड्यूटी से खफा शिक्षा राज्यमंत्री, कहा, सीएस को लिखेंगे पत्र

शिक्षकों की ड्यूटी से खफा शिक्षा राज्यमंत्री, कहा, सीएस को लिखेंगे पत्र

जयपुर. करौली मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा शिक्षकों की ड्यूटी मनोरंजन कार्य और किशनपुरा बारां पीईईओ की ओर से शादी समारोह में सोशल डिस्टेंसिंग की पालना के लिए ड्यूटी लगाने पर शिक्षा राज्यमंत्री गोविंद सिंह डोटासरा खफा हो गए। उन्होंने देर शाम दोनों आदेशों को निरस्त कर संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि बिना किसी लिखित आदेश के ऐसे बेतुके ऑर्डर न निकाले जाएं। पत्रिका से बातचीत में डोटासरा ने कहा कि मुख्य सचिव को पत्र लिखकर शिक्षकों की ड्यूटी के संबंध में जिला कलक्टरों और उपखंड अधिकारियों को स्पष्ट आदेश जारी करवाए जाएंगे। शिक्षकों की ड्यूटी सिर्फ कोविड-19 के संबंध में अतिआवश्यक कार्यों के लिए ही लगाई जा सकती है। इस तरह की ड्यूटी आदेश जारी करने वाले विभागीय अधिकारी के विरुद्ध भी अनुशाषनात्मक कार्यवाही की जाएगी।
शिक्षक संगठनों ने जताया विरोध

सोमवार को आदेश जारी होने के बाद कई शिक्षक संगठन इन आदेशों के विरोध में उतर आए। प्राथमिक एवं माध्यमिक शिक्षक संघ की ओर से मुख्यमंत्री और शिक्षामंत्री से मामले में दखल देने की अपील की गई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो