बिना मास्क स्कूल में घूम रहे थे शिक्षक, शिक्षामंत्री ने किया एपीओ


चाय बनाने पर पड़ी संस्था प्रधान को भी फटकार
शिक्षा राज्यमंत्री ने किया स्कूलों का निरीक्षण
9 माह 27 दिन बाद खुले स्कूल

25 अप्रेल के बाद बोर्ड परीक्षा

By: Rakhi Hajela

Updated: 18 Jan 2021, 10:04 PM IST

9 माह 27 दिन बाद स्कूल खुले, बच्चे स्कूल पहुंचे और साथ ही स्कूलों में पहुंचे शिक्षा राज्यमंत्री गोविंद सिंह डोटासरा। स्कूलों की व्यवस्थाओं को देखने के लिए जब डोटासरा सीकर जिले के खंडेला ब्लॉक स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय बावड़ी पंहुचे तो देखा कि स्कूल के दो शिक्षकों ने कोविड गाइडलाइन की पालना नहीं की है, दोनों ने ही मास्क नहीं लगा रखे थे, यहां तक की शिक्षामंत्री को देखने के बाद भी उन्होंने मास्क लगाने का प्रयास नहीं किया। ऐसे में गुस्साए शिक्षा राज्य मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने स्कूल के प्रिंसिपल केसरदेव से पूछताछ की लेकिन वह भी जवाब नहीं दे पाए तो डोटासरा ने दोनों को एपीओ कर दिया। इसी प्रकार स्कूल के प्रिंसिपल के कमरे में चाय नाश्ते की प्लेट्स सजी रखी थीं और एक कक्ष में शारीरिक शिक्षक चाय बनाने में व्यस्त था। शिक्षामंत्री ने उन्हें भी जमकर फटकार लगाई और नोटिस जारी कर दिया। डोटासरा ने इसके अलावा गोकलुपरा की माध्यमिक स्कूल, महात्मा गांधी स्कूल के साथ ही हरमाड़ा ब्लॉक के स्कूलों का भी निरीक्षण किया।
बच्चों से भी की बात
स्कूलों के निरीक्षण के दौरान डोटासरा ने विद्यार्थियों से भी बात की। उन्होंने विद्यार्थियों से कोविड की गाइडलाइन को लेकर सवाल किए। इसके साथ ही स्कूलों में चल रही शैक्षणि गतिविधियों की जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने स्कूलों के विकास में आ रही समस्याओं की जानकारी लेते हुए उन्हें दूर किए जाने का भी आश्वासन दिया।
25 अप्रेल के बाद बोर्ड परीक्षा
मीडिया से बात करते हुए शिक्षाराज्य मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि जहां तक बोर्ड परीक्षाओं की बात हैं तो उनका आयोजन 25 अप्रेल को रीट परीक्षा के बाद और 15 मई से पहले करवाया जाएगा। जबकि अन्य कक्षाओं के विद्यार्थियों को स्कूल बुलाए जाने को लेकर उनका कहना था कि अभी जिन कक्षाओं के विद्यार्थियों को बुलाया गया है उनकी स्थिति पर कम से कम 15 दिन नजर रखी जाएगी इसके बाद कोविड को लेकर जो भी स्थिति बनती है उसी के आधार पर अन्य कक्षाओं के विद्यार्थियों को स्कूल बुलाए जाने को लेकर निर्णय लिया जाएगा।

Rakhi Hajela Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned