script

ड्यूटी पर तैनात शिक्षकों को मिलेंगे मास्क और सेनिटाइजर

locationजयपुरPublished: Apr 06, 2020 09:38:29 am

Submitted by:

MOHIT SHARMA

कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम में लगे हैं शिक्षक, निदेशक माध्यमिक शिक्षा ने सभी जिला कलक्टर्स को लिखा पत्र, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को भी दिया पत्र

Teachers on duty will get masks and sanitizers
जयपुर। कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए लॉकडाउन के दौरान प्रदेशभर में विभिन्न कार्यों के लिए शिक्षकों और कार्मिकों की ड्यूटी लगी है। वे अपने कार्य को उत्साह के साथ कर रहे हैं। ऐसे में कई जगहों से शिक्षा विभाग के आला अधिकारियों और मंत्री के पास शिकायत पहुंची की उनकी सुरक्षा के लिए उन्हें मास्क और सेनिटाइजर भी जिला प्रशासन उपलब्ध नहीं करा रहा है। इस पर माध्यमिक शिक्षा निदेशक सौरभ स्वामी ने सभी जिला कलक्टर और मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को पत्र लिखकर कहा है कि ड्यूटी पर तैनात शिक्षकों और कार्मिकों को सुरक्षा के आवश्यक संसाधन उपलब्ध कराए जाएं, जिसमें मास्क और सेनिटाइजर शामिल हों।
शिक्षा राज्यमंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने बताया कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए विभिन्न कार्यों में लगे शिक्षक और कार्मिकों की ड्यूटी लगाते समय प्रशासन से उनकी सुरक्षा के संबंध में अपील की गई थी। कई जगहों से शिक्षकों की काफी शिकायतें मिली, जिसमें बताया गया कि उनके पास सुरक्षा के कोई साधन नहीं हैं। ऐसे में अब सभी जिला कलक्टर्स को ड्यूटी पर तैनात शिक्षकों को मास्क और सेनिटाइजर की उपलब्ध कराने के लिए पत्र लिखा है।
इन कार्यों में लगे हैं शिक्षक
लॉकडाउन के दौरान दूसरे राज्यों और जिलों के व्यक्तियों के लिए स्कूलों में शेल्टर होम बनाए गए हैं, जिसमें शिक्षकों की ड्यूटी लगी है। खाद्य सामग्री वितरण और घर—घर सर्वे के कार्य, संदिग्ध संक्रमितों की संपर्क सूची बनाने आदि में भी शिक्षकों की ड्यूटी लगी है।

ट्रेंडिंग वीडियो