scriptTeachers Transfer : शिक्षकों ने शिक्षा मंत्री डोटासरा को लेकर दिया ये बड़ा बयान… | Teachers Transfer : Minister Govind Dotasara, Congress, Shiksha Sankul | Patrika News

Teachers Transfer : शिक्षकों ने शिक्षा मंत्री डोटासरा को लेकर दिया ये बड़ा बयान…

locationजयपुरPublished: Oct 09, 2019 06:12:23 pm

Submitted by:

Arvind Palawat

Teachers Transfer : शिक्षा विभाग में तबादलों ( Transfer In Education Department ) पर लगातार बवाल मचा हुआ है। पुरस्कृत शिक्षकों ( Rewarded Teachers ) के बाद अब अन्य शिक्षक संगठनों ने भी विरोध के स्वर दिखाने शुरू कर दिए है।

Teachers Transfer : शिक्षकों ने शिक्षा मंत्री डोटासरा को लेकर दिया ये बड़ा बयान...

Teachers Transfer : शिक्षकों ने शिक्षा मंत्री डोटासरा को लेकर दिया ये बड़ा बयान…

जयपुर। Teachers Transfer : शिक्षा विभाग में तबादलों ( Transfer In Education Department ) पर लगातार बवाल मचा हुआ है। पुरस्कृत शिक्षकों ( Rewarded Teachers ) के बाद अब अन्य शिक्षक संगठनों ने भी विरोध के स्वर दिखाने शुरू कर दिए है। दरअसल, प्रदेश में इन दिनों शिक्षा महकमें में तबादलों विवाद चल रहा है जो खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। बुधवार को राजस्थान शिक्षक संघ (राष्ट्रीय) की ओर से तबादलो को लेकर विरोध जताया गया। उन्होंने शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा और माध्यमिक शिक्षा विभाग के निदेशक नथमल डिडेल के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। संगठन की प्रदेश महिला मंत्री अरुणा शर्मा ने बताया प्रशासन की ओर से मनमाने तरीके से तबादले किए जा रहे है। शिक्षकों को चिन्हित करते हुए भीलवाड़ा और बाड़मेर जैसी जगहों पर लगाया गया है।
मंत्री ने जो दावा किया, नहीं हुआ पूरा
अरूणा शर्मा ने कहा कि शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने तबालदों से पहले कहा था कि तबादले ऑनलाइन होंगे और पारदर्शी होंगे। जबकि तबादलों में पारदर्शिता नहीं बरती गई है। साथ ही उन्होंने माध्यमिक शिक्षा निदेशक नथमल डिडेल के खिलाफ भी मोर्चा खोलने की बात कही है, क्योंकि बैक डेट में हो रहे तबादलों पर डिडेल के हस्ताक्षर है।
…तो पकड़ेंगे आंदोलन की राह
संगठन के पदाधिकारियों का कहना है कि वे इन तबादलों को लेकर लगातार विरोध जता रहे है। 7 अक्टूबर को शिक्षा मंत्री और मुख्यमंत्री को ज्ञापन भी दिया गया। लेकिन किसी तरह की सुनवाई नहीं हुई। अब संगठन से जुड़े शिक्षक गुरूवार को जिला स्तर पर नई पेंशन योजना लागू करने, सावंत कमेटी की रिपोर्ट सार्वजनिक करने साथ ही तबादलों की अनियमिता को दूर करने को लेकर प्रशासन को एक बार फिर ज्ञापन देंगे। इसके बाद 14 अक्टूबर को बीकानेर में संगठन की ओर से विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। अगर फिर भी सरकार की ओर से किसी तरह की सुध नहीं लेती है तो उग्र प्रदर्शन किया जाएगा।
पढ़ाई हो रही है प्रभावित
वहीं, शिक्षकों के तबादलों से जुड़ी इस राजनीति के कारण सरकारी स्कूलों में पढ़ाई बाधित हो रही है। तबादले होने वाले कई शिक्षकों ने अभी तक ज्वाइन नहीं किया है तो कुछ ने कार्यभार ग्रहण करने के बाद ही अवकाश ले लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो