scriptइस जिले में सरकारी स्कूल के शिक्षक नहीं पहन सकेंगे जींस और टी-शर्ट… | Teachers will not be able to wear jeans and T-shirts in school ... | Patrika News

इस जिले में सरकारी स्कूल के शिक्षक नहीं पहन सकेंगे जींस और टी-शर्ट…

locationजयपुरPublished: Jan 21, 2020 07:59:22 pm

Submitted by:

Arvind Palawat

टोंक में जिला शिक्षा अधिकारी ने एक आदेश जारी कर स्कूलों में शिक्षकों के साथ ही अधिकारी—कर्मचारियों को जींस पहनकर नहीं आने के निर्देश दिए है।

इस जिले में सरकारी स्कूल के शिक्षक नहीं पहन सकेंगे जींस और टी-शर्ट...

इस जिले में सरकारी स्कूल के शिक्षक नहीं पहन सकेंगे जींस और टी-शर्ट…

जयपुर। टोंक में जिला शिक्षा अधिकारी ने एक आदेश जारी कर स्कूलों में शिक्षकों के साथ ही अधिकारी—कर्मचारियों को जींस पहनकर नहीं आने के निर्देश दिए है। मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी एवं पदेन जिला परियोजना समन्वयक शिवराम सिंह यादव ने इस संबंध में आदेश जारी किए है। उन्होंने आदेश जारी कर कहा है कि विभाग के कुछ लोक सेवक कार्यालय एवं विद्यालय में जींस और टी-शर्ट के साथ ही अन्य अशिष्ट पोशाक पहनकर आते है। जो अशोभनीय होने के साथ कार्यालय की गरिमा के विपरित होता है। इसलिए सभी लोक सेवकों को उन्होंने पेंट एवं शर्ट वाली पोशाक पहनकर उपस्थित होने के निर्देश दिए है।
इधर, इस आदेश के जारी होने के बाद शिक्षक संघों ने इसका विरोध शुरू कर दिया है। प्राथमिक एवं माध्यमिक शिक्षक संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष विपिन प्रकाश शर्मा ने कहा कि सरकार ने किसी प्रकार का ड्रेस कोड जारी नहीं कर रखा है। ऐसे में जिला शिक्षा अधिकारी के द्वारा इस प्रकार के आदेश जारी नहीं किया जाना चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो