scriptसरकारी फरमान…अब से टीचर सिर्फ पढ़ाएंगे | teachers will not be given other responsibilities. | Patrika News

सरकारी फरमान…अब से टीचर सिर्फ पढ़ाएंगे

locationजयपुरPublished: Jun 06, 2020 11:48:43 pm

शिक्षकों के हक में एक बड़ी घोषणा करते हुए राजस्थान सरकार ने तय किया है कि शिक्षकों को पढ़ाने के अलावा अन्य कामों में नहीं लगाया जाएगा। मुख्य सचिव ने आदेश जारी कर दिया है। हालांकि उन्हें कोविड 19 में मिली जिम्मेदारियां निभानी होंगी।

शिक्षा राज्यमंत्री डोटासरा ने की पहल
शिक्षा राज्य मंत्री गोविंदसिंह डोटासरा की पहल पर राज्य सरकार ने एक आदेश जारी कर शिक्षकों को कोविड-19 के संबंध में जारी राजकीय निर्देशों के अतिरिक्त अन्य गैर शैक्षिक कार्यों में शिक्षकों की ड्यूटी नहीं लगाए जाने के निर्देश जारी किए हैं।
कई जगहों से मिल रही थी शिकायतें
उल्लेखनीय है कि शिक्षा राज्यमंत्री गोविंद सिंह डोटासरा के समक्ष प्रदेश के कुछ स्थानों पर शिक्षकों की गैर शैक्षिक कार्यों में ड्यूटी लगाए जाने के प्रकरण ध्यान में आए थे। डोटासरा ने इस पर त्वरित प्रसंज्ञान लिया और शिक्षकों की जिला कलेक्टर्स एवं जिले के अन्य प्रशासनिक अधिकारियों के निर्देश पर जारी होने वाले आदेशों, शिक्षकों की कोरोना वॉरियर्स के अलावा अन्य शैक्षिक कार्यों में शिक्षकों की ड्यूटी नहीं लगाए जाने के लिए निर्देश जारी करने के लिए मुख्य सचिव डी.बी. गुप्ता को आग्रह किया था।
मुख्य सचिव ने जारी किए निर्देश
शिक्षा राज्य मंत्री डोटासरा की पहल पर शुक्रवार को मुख्य सचिव डी.बी. गुप्ता की ओर से इस संबंध में आदेश जारी किए हैं कि शिक्षकों की ड्यूटी कोविड-19 महामारी के संबंध में जारी राजकीय निदेर्शों के अतिरिक्त अन्य गैर-शैक्षणिक कार्यों में नहीं लगाई जाए। उन्होंने इन आदेशों की कठोरता से पालना करने के भी निर्देश दिए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो