scriptएसएमएस मेडिकल कॉलेज की एडवांस लैब में कार्यरत लैब टेक्निशियन कोरेाना पॉजिटिव | Technician Koreana Positive | Patrika News

एसएमएस मेडिकल कॉलेज की एडवांस लैब में कार्यरत लैब टेक्निशियन कोरेाना पॉजिटिव

locationजयपुरPublished: Jun 05, 2020 12:19:45 am

Submitted by:

manoj sharma

लैब टेक्निशियन को आरयूएचएस में भर्ती किया गया

Coronavirus: पोरबंदर में नौसेना के आठ जवानों को कोरोना

Coronavirus: पोरबंदर में नौसेना के आठ जवानों को कोरोना

जयपुर. सवाई मानसिंह मेडिकल कॉलेज की एडवांस लैब में कार्यरत लैब टेक्निशियन के गुरुवार कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है। लैब टेक्निशियन को आरयूएचएस में भर्ती किया गया। जानकारी के अनुसार लैब में पहले भी तीन लोग पॉजिटिव आ चुके हैं। इसलिए सभी कर्मचारियों को जांच करवाने के लिए कहा गया था। लैब टेक्निशियन ने बुधवार को सैम्पल की जांच करवाई। गुरुवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आई।
12 लोगों को कोरोना पॉजिटिव
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी जयपुर प्रथम डॉ. नरोत्तम शर्मा ने बताया कि गुरुवार को 12 लोग कोरोना पॉजिटिव आए हैं। इनमें 1 ब्रह्मपुरी, 1 जेएनयू मेडिकल कैम्पस, 1 बनीपार्क, 4 बगरू वालों का रास्ता, चांदपोल, 1 नाहरी का नाका, 1 गणगौरी बाजार, 2 सेंट्रल जेल और 1 पानीपेच से शामिल हैं।

पॉजिटिव आने वाला ही रहेगा क्वॉरंटीन में, स्टाफ काम करता रहेगा

जयपुर. एसएमएस मेेडिकल कॉलेज की माइक्रोबायोलॉजी लैब के स्टाफ के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद प्रशासन ने कोरोना वॉरियर्स के लिए गुरुवार को गाइडलाइन जारी की। जिसके अनुसार पॉजिटिव आने वाले स्टाफ को ही क्वॉरंटीन किया जाएगा। लो रिक्स एक्सपोजर वाला यदि किसी पॉजिटिव के सम्पर्क में आ गया तो वह सेहत का ध्यान रखते हुए काम करता रहेगा। प्रशासन की नई गाइडलाइन से हेल्थ वॉरियर्स को परेशानी में डाल दिया है। गौरतलब है कि आईटी सेक्शन में तीन और माइक्रोबायोलॉजी विभाग में चार-पांच जने पॉजिटिव आने के बाद स्टाफ क्वॉरंटीन की मांग कर रहा था, लेकिन प्रशासन द्वारा मना कर दिया गया था। इस वजह से स्टाफ द्वारा लैब में काम नहीं करने से सैम्पलिंग भी नहीं हो सकी। अब कॉलेज प्रशासन ने नई गाइडलाइन जारी की है। इस नई गाइडलाइन के जारी करते ही लैब में काम करने वाले स्टाफ ने आपत्ति जताई है। उनका कहना है कि चार लोगों के पॉजिटिव आने के बाद भी उन्हें क्वॉरंटीन नहीं किया जा रहा है।
कम ही लग पाए सैम्पल
लैब के एक डॉक्टर, एक कम्प्यूटर ऑपरेटर, स्टोर इंचार्ज, लैब टेक्निशियन के पॉजिटिव आने के बाद काम ठप रहा। गुरुवार को कम ही सैम्पल लग पाए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो