scriptआज की टेक्नोफ्रेंडली जनरेशन को बुक रीडिंग कल्चर से जोडऩा जरूरी : सोनाली बेंद्रे | technofriendly generation needs to be linked to book reading culture | Patrika News

आज की टेक्नोफ्रेंडली जनरेशन को बुक रीडिंग कल्चर से जोडऩा जरूरी : सोनाली बेंद्रे

locationजयपुरPublished: Jan 23, 2020 08:35:42 pm

‘सोनाली बुक क्लब’ सेशन में मेरु गोखले के साथ की चर्चा

88_1.jpg
कैंसर डायग्नोस होने वाला पल मेरे लिए बेहद कठिन था। एक पल के लिए सब कुछ ब्लैंक हो गया था। लेकिन मुझे हर तरफ पॉजिटिव लोग मिले, जिन्होंने मुझे काफी मोटिवेट किया। किसी भी बीमारी या लड़ाई से जीतने के लिए आपको पॉजिटिव एटिट्यूट और विल पावर की जररूत होती है। यह कहना है कैंसर सर्वाइवर बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनाली बेंंदे्र बहल का। गुरुवार को जेएलएफ में ‘सोनाली बुक क्लब’ सेशन में मेरु गोखले से चर्चा करते हुए सोनाली ने कैंसर के खिलाफ अपनी जर्नी शेयर की। सोनाली ने कहा कि बीमारी के वक्त मुझे ९९ परसेंट लोग सपोर्ट करने वाले मिले। आप लोगों की दुआ और प्यार के साथ मैंने कैंसर को हराया। सोनाली ने कहा कि समय-समय पर हैल्थ चैकअप करवाना जरूरी है, जिससे आप अपने चाहने वालो को कुछ होने से रोक सके।

बुक्स से स्कूल टाइम से दोस्ती चली आ रही है
अपने बुक क्लब के बारे में उन्होंने कहा कि आज की जनरेशन को बुक रीडिंग से जोडऩा बेहद जरूरी है। इस टेक्नोफ्रेंडली जनरेशन को बुक रीडिंग कल्चर से रूबरू करवाना होगा। मैं खुद एक बुक लवर हूं और लोगों को इससे जोडऩे के मकसद से ही साल 2017 में इसकी शुरुआत की। अपने बुक लव के बारे में उन्होंने बताया कि पापा गवर्नमेंट सर्विस में थे और हर दो साल में ट्रांसफर होते थे। ऐसे में बुक्स ही मेरी बेस्ट फ्रेंड हुआ करती थी। तब से ही बुक्स के साथ दोस्ती है, जो आज भी चली आ रही है।
पॉकेट मनी के लिए इंडस्ट्री में रखा कदम
अपने बॉलीवुड कॅरियर को लेकर उन्होंने कहा कि इंडस्ट्री में आना सिर्फ एक संयोग था। अपनी हायर स्टडीज कन्टीन्यू रखने और पॉकेट मनी के लिए एड शूट और फैशन शो से शुरुआत थी, जो आगे बढ़ती गई। उन्होंने कहा कि आज की जनरेशन बहुत टैलेंटेड है। जो परफेक्शन के साथ अपने काम की शुरुआत करती है। वहीं अपने बारे में उन्होंने कहा कि जब मैंने अपने कॅरियर की शुरुआत की थी, तब कुछ खास समझ नहीं थी। अगर उस वक्त मैं प्रोड्यूसर होती तो खुद को कभी कास्ट नहीं करती।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो