scriptतेजस में सफर करने का सुनहरा मौका, 31 अक्टूबर तक किराए में छूट | Tejas fare reduced 35Percent | Patrika News

तेजस में सफर करने का सुनहरा मौका, 31 अक्टूबर तक किराए में छूट

locationजयपुरPublished: Oct 28, 2019 07:23:30 pm

Submitted by:

anant

Tejas Express ।। अगर आप भी तेजस एक्सप्रेस में सफर करने की सोच रहे हैं तो आपके लिए यह सुनहरा मौका हो सकता है। अब महंगे टिकट की वजह से मन मारने की जरूरत नहीं है, आइआरसीटीसी ने यात्रियों को त्योहारी तोहफा दिया है। देश की पहली प्राइवेट ट्रेन पर यात्रियों को राहत देते हुए तेजस एक्सप्रेस के किराए में 35 फीसदी की छूट दी जा रही है।

तेजस में सफर करने का सुनहरा मौका, 31 अक्टूबर तक किराए में छूट

तेजस में सफर करने का सुनहरा मौका, 31 अक्टूबर तक किराए में छूट

अगर आप भी तेजस एक्सप्रेस में सफर करने की सोच रहे हैं तो आपके लिए यह सुनहरा मौका हो सकता है। अब महंगे टिकट की वजह से मन मारने की जरूरत नहीं है, आइआरसीटीसी ने यात्रियों को त्योहारी तोहफा दिया है। देश की पहली प्राइवेट ट्रेन पर यात्रियों को राहत देते हुए तेजस एक्सप्रेस के किराए में 35 फीसदी की छूट दी जा रही है। बता दें कि तेजस एक्सप्रेस देश की पहली प्राइवेट ट्रेन है और इसे नई दिल्ली से लखनऊ के बीच चलाया जा रहा है।
-31 अक्टूबर तक मिलेगा फायदा

दिवाली बोनांजा ऑफर के तहत 31 अक्टूबर तक के सफर के किराए में छूट का फायदा मिलेगा। आइआरसीटीसी की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक, ट्रेन संख्या 82502, नई दिल्ली-लखनऊ तेजस ट्रेन का किराया 35 फीसदी घटाया गया है।
लखनऊ से दिल्ली के बीच चलने वाली तेजस एक्सप्रेस की चेयरकार का न्यूनतम किराया 1280 रुपये है, जबकि एग्जीक्यूटिव क्लास का न्यूनतम किराया 2450 रुपये निर्धारित किया गया है। कानपुर से दिल्ली जाने वाले यात्रियों को चेयरकार का 1125 और एग्जीक्यूटिव क्लास के लिए 2310 रुपये का भुगतान करना पड़ता है। हालांकि फ्लेक्सिबल होने के चलते सीट घटने के साथ टिकट के दाम बढ़ जाते हैं।

जानकारी के अनुसार, दिल्ली-लखनऊ तेजस एक्सप्रेस के लेट होने से आइआरसीटीसी को लाखों रुपए का चूना लग गया। तेजस ट्रेन के लेट होने पर आइआरसीटीसी यात्रियों को 1.62 लाख रुपए का मुआवजा देगी। वीआईपी सुविधाओं से लैस इस ट्रेन की शुरुआत के दौरान ही आइआरसीटीसी ने कहा था कि अगर ये ट्रेन एक घंटे से ज्यादा लेट हुई तो कंपनी की ओर से हर्जाना दिया जाएगा। बहरहाल, इन सब के बीच अगर आप भी तेजस में सफर करने का आनंद उठाना चाहते हैं तो यह आपके लिए सुनहरा मौका साबित हो सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो