scriptसर्द हवा और कोहरे के आगोश में लिपटी गुलाबीनगरी, दो से चार डिग्री तक गिरेगा पारा, सर्दी से फिलहाल राहत नहीं | Temperature Down In Rajasthan Due To Cold Waves | Patrika News

सर्द हवा और कोहरे के आगोश में लिपटी गुलाबीनगरी, दो से चार डिग्री तक गिरेगा पारा, सर्दी से फिलहाल राहत नहीं

locationजयपुरPublished: Jan 24, 2018 01:11:11 pm

Submitted by:

dinesh

बर्फीली हवाओं ने शहर के बाशिंदों को आज सुबह देर तक घरों में दुबकने पर विवश कर दिया…

Rajasthan Cold
जयपुर। गुलाबीनगर में आज सुबह की शुरुआत कोहरे और बर्फीली हवा के साथ हुई। बीते चौबीस घंटे में हुई मावठ के बाद आज सुबह फिर शहर में मौसम ने पलटा खाया और पूरा शहर कोहरे और सर्द हवा के आगोश में आ गया। माघ मास में भी हाडक़ंपाने वाली सर्दी का अहसास शहरवासियों को हुआ। बर्फीली हवाओं ने शहर के बाशिंदों को आज सुबह देर तक घरों में दुबकने पर विवश कर दिया।
यह भी पढ़ें
गणतंत्र दिवस पर आतंकी हमले को लेकर इंटेलीजेंस का अलर्ट जारी, बॉर्डर पर बीएसएफ जवानों ने कसी कमर

मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के पश्चिमी हिस्सों से विक्षोभ गुजर रहा है और अगले चौबीस घंटे में विक्षोभ का असर खत्म होने के बाद रात के तापमान में पारा दो से चार डिग्री तक गिरावट होने पर सर्दी से राहत मिलने के आसार फिलहाल कम हैं। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार आज सुबह बीकानेर व श्रीगंगानगर की ओर सक्रिय मौसम तंत्र ? के असर से गुलाबीनगर में आज सूर्योदय से पहले ही मौसम का मिजाज पलटा और बर्फीली हवा के साथ कोहरे की शहर में हुई एंट्री ने धूजणी छुड़ाई। जयपुर एयरपोर्ट पर आज सुबह छह बजे जहां दृश्यता करीब दो किलोमीटर रही जो सुबह सात बजे घटकर 800 मीटर पर ठहर गई। शहर में बीती रात न्यूनतम तापमान में पारा दो डिग्री गिरकर 10.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। आज सुबह नौ बजे बर्फीली हवा और कोहरे के कारण दिन का तापमान 13 डिग्री सेल्सियस पर दर्ज हुआ है।
यह भी पढ़ें
जौहर की घोषणा को लेकर चित्तौडग़ढ़ में कड़ी सुरक्षा, छावनी में तब्दील हुआ चित्तौडग़ढ किले का रास्ता

बिगड़ी ट्रेनों की गति
रेलवे कंट्रोल रूम की सूचना के अनुसार आज वाराणसी-जोधपुर मरुधर 11 घंटे, न्यूजलपाई गुड़ी-अजमेर 17 घंटे, भुज-बरेली आला हजरत 5 घंटे 30 मिनट, सियालदाह-अजमेर 9 घंटे 30 मिनट देरी से चल रही है। लिंक रैक नहीं मिलने के कारण रेलवे प्रशासन जोधपुर-वाराणसी मरुधर, शालीमार-जयपुर व जयपुर-शालीमार एक्सप्रेस को रद्द कर दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो