सावधान सड़क पर नहीं निकाले मोबाइल, जयपुर में घूम रही है गैंग, झपट्टा मार पलक झपकते ही ले जाते हैं मोबाइल

सावधान सड़क पर नहीं निकाले मोबाइल, जयपुर में घूम रही है गैंग, झपट्टा मार पलक झपकते ही ले जाते हैं मोबाइल

Deepshikha | Updated: 14 Jun 2019, 07:29:20 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

मोबाइल लूटेरे बैखौफ, फर्राटे से आए और लूट ले गए मोबाइल

जयपुर. मोबाइल लूटेरों पर पुलिस का खौफ खत्म होता जा रहा है। लूटेरे रात के अंधेरे में राहगीरों से मोबाइल लूटने की वारदात आराम से करके फरार हो रहे है। शहर में मोबाइल लूटेरों ने दो दिन में दस मोबाइल स्नेचिंग की वारदात को अंजाम दिया है। जिनमें शुक्रवार को पांच शिप्रापथ और बजाज नगर थाना इलाके में दो और एक मालवीय नगर थाना इलाके में हुईं। वहीं एक दिन पहले गुरुवार को मोतीडूंगरी, ब्रह्मपुरी और प्रताप नगर थाने में मोबाइल छीनने की वारदातें दर्ज हुईं हैं। अकेले ब्रह्मपुरी इलाके में तीन घटनाएं हुईं हैं।

 

तीन लड़के आए और झपट्टा मारकर मोबाइल छीन

शिवशक्ति नगर मॉडल टाउन निवासी सोनिया कुमारी ने मालवीय नगर थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई है। सोनिया ने बताया कि उनके घर पर गर्मी की छुट्टियों में रिश्तेदार आए हुए हैं। 11 जून की रात आठ बजे दो अलग-अलग स्कूटी पर सत्कार शॉपिंग सेंटर पर घूमने जा रहे थे। स्कूटी पर उसके साथ बड़ी बहन उमा बैठी थीं। उमा के हाथ में मोबाइल था। तभी बाइक पर तीन लड़के आए और झपट्टा मारकर मोबाइल छीन फरार हो गए। मोबाइल कवर में पांच हजार, एटीएम कार्ड, पेन कार्ड, आधार कार्ड रखे थे। पीडि़ता ने उनका पीछा भी किया, लेकिन अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गए।

 

राह चलते लूटा मोबाइल

बजाज नगर थाना इलाके स्थित जय अम्बे नगर निवासी गौरव शर्मा के साथ भी मोबाइल लूट की घटना हुई। पुलिस ने बताया कि 12 जून को रात 8.30 बजे पीडि़त अपने दोस्त से मोबाइल पर बात करता हुआ जयपुरिया हॉस्पिटल से गौरव टॉवर की तरफ जा रहा था। रास्ते में पीछे से बाइक सवार दो लड़के आए और मोबाइल छीनकर ले गए। लड़के ने पैर से नंबर प्लेट को छिपा रखा था, जिससे पीडि़त नंबर नहीं देख सका।

 


पॉवर बाइक सवार छीन ले गए छात्रा का मोबाइल

महावीर नगर निवासी अदिति शर्मा बीएचएमएस फाइनल इयर की छात्रा है। उसने गांधी नगर रेलवे स्टेशन पर एक क्लिनिक ज्वॉइन कर रखी है। 12 जून की रात 9.45 पर वह क्लिनिक से पैदल घर जा रही थी। गोपालपुरा पुलिया के पास उसके पास किसी फोन आया। अदिति ने पर्स से फोन निकालकर बातें करने लगी तभी पावर बाइक पर दो लड़के आए और झपट्टा मार मोबाइल छीनकर फरार हो गए। पीडि़ता ने बजाज नगर थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई।

 

थैला छीन ले गए बदमाश, थैले में था मोबाइल व रुपए

मीरा मार्ग शिप्रा पथ निवासी श्याम सुंदरी ने शिप्रा पथ थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई कि 12 जून की शाम 4.15 बजे वह बाजार से सामान लेकर पैदल आ रही थी। मध्यम मार्ग पर बाइक सवार चार लड़कों ने थैला छीनकर ले गए। थैले में मोबाइल, एक हजार रुपए और घरेलू सामान था।

 

बस का इंतजार कर रहे युवक का मोबाइल छीना

इसी तरह प्रताप नगर निवासी अमनदीप सिंह का भी मोबाइल लूटकर लूटेरे फरार हो गए। 11 जून को रात 8.30 बजे पटेल मार्ग पर बस का इंतजार कर रहा था। तभी तेज गति से बाइक पर दो लड़के आए अैर हाथ से मोबाइल छीनकर फरार हो गए। पीडि़त ने शिप्रा पथ थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई है।

 

बाइक सवार लूट ले गए

कैलाशपुरी कॉलोनी निवासी मूलचंद बलाई आदर्श नगर स्थित होटल में काम करता है। 11 जून रात 8.30 बजे मोती डूंगरी रोड पर बाइक सवार दो लड़कों ने हाथ पर झपट्टा मारा और मोबाइल छीन भाग गए।

 

पर्स भी छीनने की कोशिश

मालवीय नगर सेक्टर-9 निवासी हिमांशु ने ब्रह्मपुरी थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। वे और उसकी मां 9 जून को आमेर किला घूम आ रहे थे, इसी दौरान रात 11 बजे सुरेश स्मृति पार्क के पास उसके हाथ से मोबाइल छीनकर ले गए।


पता पूछने के बहाने लूटा

घनश्याम कॉलोनी गलता गेट निवासी अजय सोनी ने ब्रह्मपुरी थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई। रात 11.30 बजे नगर निगम कॉलोनी जाने के दौरान दो लड़कों ने उससे मोबाइल और पर्स छीन लिया।

 

आइसक्रीम पार्लर के बाहर छीना मोबाइल

मानबाग जगदम्बा कॉलोनी निवासी कुलदीप पेसवानी ने ब्रह्मपुरी थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई। उसकी दुकान के पास आइसक्रीम पॉर्लर है। रात 10.30 बजे एक बाइक सवार आया और मोबाइल छीनकर ले गए।

 

पर्स-मोबाइल लूटा

प्रताप नगर निवासी निष्ठा त्रिपाठी ने बताया कि 11 जून की रात 9.40 बजे एक अपार्टमेंट के पास गाड़ी स्टैंड पर लगाकर डिग्गी से सामान निकाल रही थी। तभी दो लड़के पर्स-मोबाइल छीनकर भाग गए।



राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned