scriptटेनिस महिला रैंकिंग : अंकिता भारत की शीर्ष रैंकिंग खिलाड़ी के तौर पर बरकरार | tennis, ankita | Patrika News

टेनिस महिला रैंकिंग : अंकिता भारत की शीर्ष रैंकिंग खिलाड़ी के तौर पर बरकरार

locationजयपुरPublished: Apr 14, 2021 06:27:47 pm

Submitted by:

Satish Sharma

भारत की महिला टेनिस खिलाड़ी अंकिता रैना डब्ल्यूटीए एकल और युगल वर्ग की ताजा रैंकिंग में भारत की शीर्ष रैंकिंग खिलाड़ी के रूप में बरकरार हैं।

टेनिस महिला रैंकिंग : अंकिता भारत की शीर्ष रैंकिंग खिलाड़ी के तौर पर बरकरार

टेनिस महिला रैंकिंग : अंकिता भारत की शीर्ष रैंकिंग खिलाड़ी के तौर पर बरकरार

नई दिल्ली। भारत की महिला टेनिस खिलाड़ी अंकिता रैना डब्ल्यूटीए एकल और युगल वर्ग की ताजा रैंकिंग में भारत की शीर्ष रैंकिंग खिलाड़ी के रूप में बरकरार हैं। ताजा रैंकिंग के अनुसार, अंकिता एकल में 174वें स्थान पर हैं जबकि युगल में 96वें नंबर पर हैं। अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) ने ट्वीट कर कहा, “अंकिता एकल और युगल रैंकिंग में भारत की शीर्ष रैंकिंग की खिलाड़ी बनी हुई हैं। उनके अलावा करमन कौर थांडी 16 स्थान के सुधार के साथ 621वें नंबर पर आ गई हैं।”
रिया भाटिया एकल रैंकिंग में 352वें स्थान पर हैं जबकि रुतुजा भोंसले 519वें, जील देसाई 568वें और सोवजन्या बाविसेती 611वें स्थान पर हैं। सानिया मिर्जा युगल रैंकिंग में 154वें स्थान पर हैं। लेकिन छह बार की ग्रैंड स्लैम विजेता सानिया अपनी सुरक्षित रैंकिंग नौंवें स्थान के कारण इस साल होने वाले टोक्यो ओलंपिक में भाग लेंगी। सानिया ने अक्टूबर 2017 में चीन ओपन के बाद लिए मातृत्व अवकाश के कारण डब्ल्यूटीए से उनकी रैंकिंग सुरक्षित रखने का आवेदन किया था। बाविसेती के अलावा सभी शीर्ष भारतीय महिला खिलाड़ी बिली जीन किंग कप के लिए लात्विया की राजधानी रीगा में हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो