scriptटेनिस रैंकिंग : जोकोविच को पछाड़ राफा शीर्ष पर | Tennis ranking: Rafa defeats Djokovic on top | Patrika News

टेनिस रैंकिंग : जोकोविच को पछाड़ राफा शीर्ष पर

locationजयपुरPublished: Nov 05, 2019 12:31:34 am

Submitted by:

Lalit Prasad Sharma

नडाल ने सोमवार को जारी ताजा एटीपी रैंकिंग में फिर से शीर्ष स्थान पा लिया है। नडाल ने रविवार को ही पेरिस मास्टर्स का खिताब जीतने वाले सर्बिया को नोवाक जोकोविच को अपदस्थ करके नंबर एक स्थान हासिल किया।

jaipur

टेनिस रैंकिंग : जोकोविच को पछाड़ राफा शीर्ष पर

लंदन. स्पेन के राफेल नडाल ने सोमवार को जारी ताजा एटीपी रैंकिंग में फिर से शीर्ष स्थान पा लिया है। नडाल ने रविवार को ही पेरिस मास्टर्स का खिताब जीतने वाले सर्बिया को नोवाक जोकोविच को अपदस्थ करके नंबर एक स्थान हासिल किया। नडाल ने इससे पहले चार नवंबर 2018 को नंबर एक पायदान के साथ साल की समाप्ति की थी। वह हाल में चोट के कारण पेरिस मास्टर्स के सेमीफाइनल मुकाबले से हट गए थे। जोकोविच को नंबर एक स्थान से इसलिए खिसकना पड़ा है, क्योंकि उन्होंने अपना अंक गंवा दिया है जोकि उन्होंने एक साल पहले लंदन में नडाल की गैर मौजूदगी में हासिल किया था। नडाल अगर वल्र्ड टूर फाइनल्स में नहीं खेलते हैं तो फिर जोकोविच फिर से नंबर एक का स्थान हासिल कर लेंगे और फिर वह शीर्ष स्थान के साथ ही साल की समाप्ति करेंगे।
महिलाओं में बार्टी नंबर वन पायदान पर
इस बीच, महिलाओं में बार्टी ने 7851 अंकों के साथ अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा है। उन्होंने इस साल फ्रेंच ओपन के रूप में अपना पहला ग्रैंड स्लेम खिताब जीता था। चेक गणराज्य की केरोलिना प्लिस्कोवा दूसरे नंबर पर है। शेनझेन ओपन के फाइनल में हारने के कारण एलीना स्वीतोलीना छठे नंबर पर खिसक गई हैं जबकि सिमोना हालेप चौथे नंबर पर पहुंच गई हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो