टेनिस रैंकिंग : जोकोविच को पछाड़ राफा शीर्ष पर

नडाल ने सोमवार को जारी ताजा एटीपी रैंकिंग में फिर से शीर्ष स्थान पा लिया है। नडाल ने रविवार को ही पेरिस मास्टर्स का खिताब जीतने वाले सर्बिया को नोवाक जोकोविच को अपदस्थ करके नंबर एक स्थान हासिल किया।

By: Lalit Prasad Sharma

Published: 05 Nov 2019, 12:31 AM IST

लंदन. स्पेन के राफेल नडाल ने सोमवार को जारी ताजा एटीपी रैंकिंग में फिर से शीर्ष स्थान पा लिया है। नडाल ने रविवार को ही पेरिस मास्टर्स का खिताब जीतने वाले सर्बिया को नोवाक जोकोविच को अपदस्थ करके नंबर एक स्थान हासिल किया। नडाल ने इससे पहले चार नवंबर 2018 को नंबर एक पायदान के साथ साल की समाप्ति की थी। वह हाल में चोट के कारण पेरिस मास्टर्स के सेमीफाइनल मुकाबले से हट गए थे। जोकोविच को नंबर एक स्थान से इसलिए खिसकना पड़ा है, क्योंकि उन्होंने अपना अंक गंवा दिया है जोकि उन्होंने एक साल पहले लंदन में नडाल की गैर मौजूदगी में हासिल किया था। नडाल अगर वल्र्ड टूर फाइनल्स में नहीं खेलते हैं तो फिर जोकोविच फिर से नंबर एक का स्थान हासिल कर लेंगे और फिर वह शीर्ष स्थान के साथ ही साल की समाप्ति करेंगे।

महिलाओं में बार्टी नंबर वन पायदान पर
इस बीच, महिलाओं में बार्टी ने 7851 अंकों के साथ अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा है। उन्होंने इस साल फ्रेंच ओपन के रूप में अपना पहला ग्रैंड स्लेम खिताब जीता था। चेक गणराज्य की केरोलिना प्लिस्कोवा दूसरे नंबर पर है। शेनझेन ओपन के फाइनल में हारने के कारण एलीना स्वीतोलीना छठे नंबर पर खिसक गई हैं जबकि सिमोना हालेप चौथे नंबर पर पहुंच गई हैं।

Lalit Prasad Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned