script

जयपुर में गिरफ्तार आतंकी संगठन के सदस्य का बड़ा खुलासा, अब राजस्थान के कारोबारियों पर गिर सकती है गाज

locationजयपुरPublished: Jan 23, 2019 01:57:21 pm

Submitted by:

dinesh Dinesh Saini

टेरर फंडिंग के मामले में हुसैन का मामा कुचामन (नागौर) निवासी सलीम सहित तीन आरोपियों को गत वर्ष ही गिरफ्तार किया गया था…

Terrorist in Jaipur
जयपुर/कुचामन।

टेरर फंडिंग के मामले में गिरफ्तार मोहम्मद हुसैन करीब बीस साल से अंतरराष्ट्रीय आतंकी संगठनों के संपर्क में था। यह खुलासा हुसैन ने एनआइए की पूछताछ में किया है। हुसैन को धन मुहैया करवाने वालों के मामले में भी जानकारी जुटाई जा रही है। एनआइए यह भी पता लगा रही है कि पिछले बीस साल में हुसैन ने फलाह-ए-इंसानियत के अलावा अन्य किस-किस आतंकी संगठन को हवाला के जरिए फंडिंग की है। टेरर फंडिंग के मामले में हुसैन का मामा कुचामन (नागौर) निवासी सलीम सहित तीन आरोपियों को गत वर्ष ही गिरफ्तार किया गया था।
नागौर के कुचामन थाना इलाका स्थित गुलजारपुरा निवासी मोहम्मद हुसैन हवाला की आड़ में 1998 में आतंकी संगठनों के संपर्क में आया था, जिसके चलते न केवल उसने खाड़ी देश में हवाला का धंधा जमा लिया, बल्कि आतंकियों के लिए राजस्थान से भी फंडिंग का सिलसिला शुरू कर दिया।
राजस्थान के कारोबारियों को किया जा रहा चिह्नित
हुसैन से पूछताछ के आधार पर एनआइए आतंकियों को फंडिंग करने वालों में राजस्थान के कारोबारियों को भी चिह्नित कर रही है। एनआइए अब मामा-भांजा की ओर से आंतकी संगठनों को अभी तक कितना धन मुहैया करवाया गया है, इसकी जानकारी जुटा रहा है।
पिछले तीन साल से लगातार गिरफ्तारी
टेरर फंडिंग के मामले में शेखावाटी क्षेत्र में गत तीन साल से लगातार गिरफ्तारी भी चर्चा का विषय बन गई है। सीकर से भी 2017 में टेरर फंडिंग मामले में जमील अहमद को गिरफ्तार किया था। जमील से मिली जानकारी के बाद प्रदेश की एटीएस ने चेन्नई से उसके साथी मोहम्मद इकबाल उर्फ ट्रैवल हक को गिरफ्तार किया था। इनसे पूछताछ में दुबई, यूएसए, लेबनान, बोस्निया, यूएई और टर्की में हवाला से आतंकियों को करोड़ों रुपए भेजने की जानकारी सामने आई है।

ट्रेंडिंग वीडियो