Test Ranking : दूसरे नंबर पर पहुंचे स्मिथ, विराट से मात्र नौ अंक दूर

Test Ranking : दूसरे नंबर पर पहुंचे स्मिथ, विराट से मात्र नौ अंक दूर

satish sharma | Updated: 19 Aug 2019, 05:11:45 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एशेज सीरीज की तीन पारियों में 378 रन बना चुके हैं, पहले टेस्ट की दोनों पारियों में उन्होंने शतक भी ठोके।

Dubai। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ ICC की ओर से जारी ताजा Test Ranking में फिर से नंबर-2 पर पहुंच गए हैं। स्मिथ ने Ashes Series के पहले टेस्ट की दोनों पारियों में शतक लगाए थे जबकि दूसरे टेस्ट की पहली पारी में उन्होंने 92 रन बनाए थे। चोटिल होने के कारण वह दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने नहीं आए थे। एशेज में उनके तीन पारियों में अब तक 378 रन हो गए हैं। एक साल तक क्रिकेट से दूर रहने के बावजूद स्मिथ अब भारतीय कप्तान विराट कोहली से मात्र नौ अंक पीछे हैं। स्मिथ के 913 अंक हो गए हैं जबकि कोहली 922 अंकों के साथ शीर्ष पर कायम हैं। चेतेश्वर पुजारा नंबर चार पर कायम हैं।
स्मिथ के टीम साथी ट्रेविस हेड 18वें और मार्नस लाबुशाने 16वे नंबर पर पहुंच गए हैं। हालांकि डेविड वॉर्नर, उस्मान ख्वाजा और कैमरून बेनक्राफ्ट को क्रमश : चार, पांच और पांच स्थानों का नुकसान हुआ है।
करुणारत्ने 8वें नंबर पर पहुंचे
इस बीच, Newzeland के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 1232 रन की पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाने वाले श्रीलंकाई कप्तान दिमुथ करुणारत्ने चार स्थान ऊपर चढ़कर आठवें पायदान पर पहुंच गए हैं। करुणारत्ने सात साल के टेस्ट करियर में पहली बार टॉप-10 में पहुंचे हैं। गेंदबाजी की सूची में टेस्ट में पदार्पण करने वाले England के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर 83वें नंबर पहुंच गए हैं।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned