script

थानागाजी गैंगरेप मामला- किरोड़ी लाल मीणा के पीड़िता के घर से FB लाइव करने के मामले की होगी जांच

locationजयपुरPublished: May 10, 2019 10:43:29 am

एडीजी गोविंद गुप्ता और आईजी एस सेंगाथिर ने कहा कि थानागाजी गैंगरेप की घटना का वीडियो और फोटो वायरल करने वालों के खिलाफ भी पुलिस कार्रवाई हो सकती है।

Thanagazi Alwar Gangrape
जयपुर/अलवर। राजस्थान के अलवर जिले में पति के सामने पत्नी के साथ सामूहिक बलात्कार के मामले में पुलिस सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। प्रकरण को लेकर एक प्रेस वार्ता में एडीजी गोविंद गुप्ता और आईजी एस सेंगाथिर ने कहा कि थानागाजी गैंगरेप की घटना का वीडियो और फोटो वायरल करने वालों के खिलाफ भी पुलिस कार्रवाई हो सकती है।
जिले की प्रभारी मंत्री ममता भूपेश के पीड़िता के घर आैर परिवार के साथ सोशल मीडिया पर फोटो वायरल होने और भाजपा नेता व राज्यसभा सांसद डॉ. किरोड़ी लाल मीणा के पीड़िता के घर से फेसबुक लाइव करने के सवाल पर एडीजी और आईजी बोले कि इस मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी। साथ ही घटना के फोटो और वीडियो वायरल करने के मामलाें पर पर भी निगरानी रखी जा रही है। एेसे लोगों की पहचान होने पर उनके खिलाफ पुलिस कार्रवाई की जाएगी।
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पीड़िता के साथ पहले किरोड़ी लाल मीणा ने एक फेसबुक लाइव किया, जिसमें पीड़िता ने पूरी घटना बताई। इसके अलावा महिला एवं बाल विकास मंत्री ममता भूपेश पीड़ित परिवार से मिलने उनके घर पहुंची थीं। इस मौके पर उन्होंने परिवार के लोगों से बातचीत करते हुए के फोटो फेसबुक पर अपलोड कर दिए। इसमें मकान और परिवार के लोग साफ दिख रहे थे। मालूम हो कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों के मुताबिक किसी को भी बलात्कार पीड़िता की पहचान बताने की अनुमति नहीं है।
कांग्रेस ने किरोड़ी लाल मीणा पर अपने प्रचार के लिए पीड़िता का इस्तेमाल करने का आरोप लगाते हुए पीड़िता की पहचान उजागर करने को लेकर सजा देने की मांग की है। वहीं मीणा गैंगरेप के मामले को लेकर नैतिकता के तहत सीएम अशोक गहलोत से इस्तीफा देने की मांग कर रहे हैं। किरोड़ी लाल मीणा घटना को पुलिस अधिकारियों और सरकार की लापरवाही बताते हुए इसकी केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से जांच कराने की मांग कर रहे हैं। उन्होंने घोषणा की है कि 11 मई को अलवर में इस घटना के खिलाफ एक विशाल धरना प्रदर्शन सभा का आयोजन किया जाएगा जिसमें करीब पांच छह हजार लोग शामिल होंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो