scriptथानागाजी गैंगरेप : डीआइजी ने डीजी को सौंपी गोपनीय रिपोर्ट, हो सकता है अभी बड़ा खुलासा | Thanagazi gangrape case : confidential report submitted to DG by DIG | Patrika News

थानागाजी गैंगरेप : डीआइजी ने डीजी को सौंपी गोपनीय रिपोर्ट, हो सकता है अभी बड़ा खुलासा

locationजयपुरPublished: May 20, 2019 10:27:33 pm

डीजीपी की जांच पूरी हुई, संभागीय आयुक्त ने और समय मांगा

मुकेश शर्मा / जयपुर। देश का बहुचर्चित अलवर के थानागाजी का पति के सामने युवती से सामूहिक बलात्कार ( Thanagazi Gangrape ) मामले में पुलिस मुख्यायल की ओर से करवाई गई जांच पूरी हो गई। पुलिस महानिदेशक कपिल गर्ग ( DGP Kapil Garg ) को सोमवार शाम को डीआइजी जोश मोहन ( DIG Jose Mohan ) ने बंद लिफाफा में जांच रिपोर्ट सौंपी है। जांच रिपोर्ट को गोपनीय रखा गया है। गौरतलब है कि इस रिपोर्ट के आधार पर ही लापरवाही बरतने वाले पुलिस अधिकारियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की गाज गिरेगी। अभी तक इस मामले में थानाधिकारी निलंबित, पुलिस अधीक्षक एपीओ और छह पुलिसकर्मियों को लाइन भेजा जा चुका है। हालांकि डीजीपी कपिल गर्ग ने कहा है कि उन्हें जांच रिपोर्ट मिल गई, लेकिन अभी जांच रिपोर्ट पर अध्ययन किया जाएगा। अध्ययन के बाद ही कुछ कह सकूंगा।
उधर, पुलिस सूत्रों के मुताबिक, जांच रिपोर्ट में बिना एफआर दर्ज किए बिना पुलिस ने आरोपियों की तलाश शुरू कर दी थी। एक-एक दिन में कई बार आरोपियों को पकडऩे के लिए उनकी लोकेशन भी निकलवाई गई। लेकिन पुलिस की लापरवाही रही कि उन्होंने मामला सामने आने के बाद दर्ज नहीं किया। बल्कि बिना दर्ज ही उस मामले के आरोपियों की तलाश में पुलिस टीम भी लगा दी।
जांच रिपोर्ट सार्वजनिक होने के बाद ही पुलिस ने समय पर एफआइआर दर्ज क्यों नहीं की, इसका खुलासा होगा। हालांकि इस घटना ने अलवर ही नहीं, देश में राजस्थान को शर्मसार किया। उधर, संभागीय आयुक्त जयपुर संभाग केसी वर्मा की जांच रिपोर्ट अभी भी लंबित है। संभागीय आयुक्त वर्मा ने बताया कि जांच रिपोर्ट तैयार होने में अभी कुछ समय और लगेगा। इसलिए तीन चार दिन का समय और मांगा है।
एक साथ हो सकती है सार्वजनिक

उधर, सूत्र बताते हैं कि पुलिस के डीआइजी की तैयार की गई रिपोर्ट और संभागीय आयुक्त की रिपोर्ट को सरकार स्तर पर एक साथ सार्वजनिक किया जा सकता है। तभी लापरवाही बरतने वाले पुलिस वालों पर कार्रवाई की घोषणा की जा सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो