होटल की दूसरी मंजिल से इसलिए कूदी थी महिला....

प्रताप नगर थाना पुलिस की कार्रवाई

By: Lalit Tiwari

Updated: 08 Oct 2020, 09:41 PM IST

प्रताप नगर इलाके में पांच दिन पहले एक होटल की दूसरी मंजिल से छलांग लगाकर युवती के सुसाइड करने के मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में सामने आया कि आरोपी युवती को वैश्यावृत्ति के धंधे में धकेलना चाहता था, जिसके लिए उसने इंकार कर दिया था। इसलिए उसने आत्महत्या की थी।
डीसीपी (पूर्व) डॉ राहुल जैन ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी शंकर सैनी (29) पुत्र सुवालाल ग्राम कायमनगर बासडी निवाई, हाल प्रताप नगर सांगानेर का रहने वाला था। पुलिस ने बताया कि 3 अक्टूबर की शाम को प्रताप नगर इलाके में स्थित एक होटल की दूसरी मंजिल से 22 वर्षीय युवती मीरा निवासी टोंक ने छलांग लगा दी थी। गंभीरावस्था में उसे एसएमएस अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी। जांच पड़ताल में सामने आया है कि वह 29 सितम्बर से होटल में ठहरी हुई थी। उसके शंकर से किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई, जिसके बाद मीरा ने होटल से छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली। इस संबंध में मृतका मीरा के भाई सुरेश कंजर ने इस संबंध में प्रताप नगर थाने में मामला दर्ज करवाया था।

इसलिए किया था सुसाइड-
पुलिस पड़ताल में सामने आया कि मीरा का शंकर से तीन साल पहले सम्पर्क हुआ। उसने प्रेम जाल में मीरा को फंसा लिया। आरोपी पहले से ही शादी शुदा था और उसके तीन बच्चे भी थे। इसके बाद भी उसने मीरा से दो साल पहले मानसरोवर में पत्नी बनाकर कमरा किराए पर दिलवा दिया। मीरा ने पांच महीने पहले एक पुत्र को जन्म दिया। 29 अक्टूबर को वह प्रताप नगर एक होटल में लेकर आया और उसे पत्नी बनाकर कमरा किराए पर लिया। शंकर सैनी को मीरा ने मौसी से खुद की जमानत पर 40 हजार रुपए दिलवाए थे जो वापस नहीं कर रहा था, इससे दोनों में कहासुनी भी हुई थी। पुलिस ने बताया कि आरोपी शंकर मीरा से वैश्यावृत्ति का काम करवाना चाहता था। मीरा इसका विरोध करती थी। इससे नाराज होकर वह चला गया था। पीछे से मीरा ने उसे बार बार फोन किए लेकिन शंकर ने उसे अपने साथ रखने से मना कर दिया और मोबाइल बंद कर लिया। इसकी वजह से मीरा ने होटल की दूसरी मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली।

Lalit Tiwari Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned