scriptनकली सोना बेचकर ठगी करने वाला आरोपी गिरफ्तार | Patrika News
जयपुर

नकली सोना बेचकर ठगी करने वाला आरोपी गिरफ्तार

गलता गेट थाना पुलिस ने नकली सोना देकर डेढ़ लाख रुपए की ठगी करने के मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

जयपुरJun 28, 2024 / 05:12 pm

Lalit Tiwari

गलता गेट थाना पुलिस ने नकली सोना देकर डेढ़ लाख रुपए की ठगी करने के मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उसके कब्जे से 1 किलो 300 ग्राम नकली सोना बरामद कर लिया।
एसीपी (रामगंज) हरिशंकर शर्मा ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी जुरहेरा भरतपुर निवासी आस मोहम्मद उर्फ टिप्पू है। पुलिस ने आरोपी के कब्जे 1 किलो 300 ग्राम नकली सोना बरामद कर लिया। इस संबंध में पीड़ित लक्ष्मण तिवाड़ी ने 26 जून को गलता गेट थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई कि एक व्यक्ति ने खुदाई में सोने के बिस्किट निकलना बताए। सैंपल के लिए एक टुकड़ा तोड़कर दिया और बदले में 10 हजार रुपए लिए। जिसे चैक करवाया तो असली मिला। उसके बाद आरोपी ने नकली सोना देकर 1.40 लाख रुपए की ठगी कर ली। उक्त प्रकरण में एसएचओ लिखमा राम के नेतृत्व में गठित टीम ने आरोपी की पहचान करके पकड़ लिया।
इस तरह करते है वारदात
मेवात की कुख्यात गैंग के सदस्यों द्वारा सोशल मीडिया पर एक्टिव रहकर सोशल मीडिया एप के द्वारा लोगों से सम्पर्क करते है और अपने आपको जेसीबी का चालक बताते है। जेसीबी की खुदाई के दौरान सोना मिलने की बात करके सस्ती दर पर उपलब्ध करवाने का झांसा देते है। तथा मोटे मुनाफे का लालच देकर सम्पर्क करते है। इससे लोग मोटे मुनाफे के चक्कर में गैंग के झांसे में आ जाते है। वारदात को अंजाम देने के लिए सुरक्षित रास्ते में बुलाते है और लाए गए रुपयों को देखने के बाद नकली सोने के बिस्कुट देकर फरार हो जाते है।

Hindi News/ Jaipur / नकली सोना बेचकर ठगी करने वाला आरोपी गिरफ्तार

ट्रेंडिंग वीडियो