scriptहत्या के प्रयास में फरार चल रहे आरोपी हथियार सहित गिरफ्तार | The accused who were absconding in the murder attempt, arrested with w | Patrika News

हत्या के प्रयास में फरार चल रहे आरोपी हथियार सहित गिरफ्तार

locationजयपुरPublished: May 25, 2020 09:37:55 pm

Submitted by:

Lalit Tiwari

मुहाना थाना पुलिस ने हत्या के प्रयास में 13 दिन से फरार चल रहे दो आरोपियों को गिरफ्तार किया हैं।

हत्या के प्रयास में फरार चल रहे आरोपी  हथियार सहित गिरफ्तार

हत्या के प्रयास में फरार चल रहे आरोपी हथियार सहित गिरफ्तार

मुहाना थाना पुलिस ने हत्या के प्रयास में 13 दिन से फरार चल रहे दो आरोपियों को गिरफ्तार किया हैं। पुलिस ने उनके कब्जे से दो पिस्टल और कारतूस बरामद किए हैं। पुलिस पूछताछ में सामने आया कि मादक पदार्थ तस्करी के अवैध कारोबार के वर्चस्व को लेकर गोली मारकर हत्या का प्रयास किया गया था।
डीसीपी (दक्षिण) योगेश दाधीच ने बताया कि 9 मई को विष्णु शर्मा ने मुहाना जयपुर स्थित ढाणी कुमावतान में आपसी रंजिश को लेकर श्याम नगर तृतीय मुहाना निवासी शुभम उर्फ गोलू को चाकू से वार कर हत्या करने का प्रयास किया गया था। आरोपी विष्णु गिरफ्तारी से बचने के लिए फरार हो गया था। इसी दौरान 11 मई को विष्णु शर्मा और उसके साथियों ने कार से अचानक ढाणी कुमावतान पहुंचकर बाइक से जा रहे डब्बू छीपा और ओमप्रकाश वासवानी को जान से मारने के उदेश्य से पिस्टल से फायर किया था। गोली ओमप्रकाश वासवानी के पैर में लगी थी।
पुलिस को सूचना मिली थी कि श्याम नगर तृतीय मुहाना निवासी शालू छीपा जयपुर के पुलिस थाना मालवीय नगर, जवाहर सर्किल, सांगानेर मालपुरा गेट, मुहाना, सांगानेर सदर क्षेत्रों में नशीले पदार्थों का सेवन करने वाले व्यक्तियों को मादक पदार्थ उपलब्ध करवाने के कारोबार का संचालन अपने भाई डब्बू, बंटी, लाला, चचेरा भाई, गोली छीपा और अन्य युवकों के साथ मिलकर करता है। इसी प्रकार हरिओम छीपा अपनी साथी विष्णु शर्मा दीपक सैनी उर्फ भूरिया, जुगून और अन्य साथियों के साथ मिलकर इन्ही क्षेत्रों में मादक पदार्थ उपलब्ध करवाने के अवैध कारोबार में लिप्त हैं। अवैध कारोबार के क्षेत्र में अपना वर्चस्व बनाने को लेकर एक दूसरे ग्रुप से रंजिश रखते है। इसी रंजिश को लेकर 9 मई 2020 को शालू छीपा और उसके ग्रुप के बंटी, शुभम उर्फ गोलू, डब्बू आदि ने अचानक हरिओम छीपा ग्रुप के विष्णु शर्मा से झगड़ा किया था। इसी दौरान विष्णु शर्मा ने शुभम उर्फ गोलू को जान से मारने की नियत से चाकू से वार किया गया। इसी विवाद के चलते 11 म 2020 को हरिओम छीपा ग्रुप के विष्णु शर्मा, दीपक सैनी उर्फ भूरिया सहित अन्य ने राजीनामा करने के लिए डब्बू छीपा और ओम्परकाश वासवानी पर रास्ते में अचानक मिलने के दौरान दबाव बनाया। जिनके द्वारा मना करने विष्णु ने दोनों को जान से मारने के उदेश्य से पिस्टल से फायर कर गोली मार दी।
इसी दौरान 22 मई को हरिओम छीपा ग्रुप के प्रकरणों में वांछित अपराधी विष्णु ने मंजीत धर्मपाल चौधरी विधायक मुंडावर जिला अलवर को वॉट्सएप कॉलिंग कर 20 लाख रुपए की रंगदारी नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दी। इस घटना के संबंध में भिवाड़ी में मामला दर्ज हुआ। इस प्रकरण में गिरफ्तारी के लिए थानाधिकारी जितेन्द्र सिंह के नेतृत्व में टीम जयपुर आई। टीम जयपुर पुलिस की मदद से विष्णु का हिरासत में लेकर अलवर ले गई। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए बयाना भरतपुर हाल अनिता कॉलोनी मुहाना निवासी हरिओम (25) पुत्र नत्थी लाल छीपा, और आदर्श नगर गाजी बाबा की ढाणी मुहाना निवासी दीपक सैनी उर्फ भूरिया को गिरफ्तार कर लिया पुलिस ने उनके कब्जे से एक पिस्टल और कारतूस बरामद कर लिए। आरोपी हरिओम छीपा के खिलाफ पूर्व में 7 प्रकरण, दीपक सैनी उर्फ भूरिया के खिलाफ पूर्व के 4 प्रकरण और विष्णु के खिलाफ 21 प्रकरण दर्ज होना जानकारी में सामने आया हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो