scriptअब एयरपोर्ट पर भी लगने लगा जाम, जयपुर में हालात खराब | the airport is jammed situation in Jaipur is bad | Patrika News

अब एयरपोर्ट पर भी लगने लगा जाम, जयपुर में हालात खराब

locationजयपुरPublished: Dec 14, 2019 12:34:44 am

FILE PHOTO… यहां फ्लाइट के पार्किंग वे की संख्या कम है और जयपुर में रात्रि में महज 7 ही फ्लाइट्स का नाइट हॉल्ट संभव है।

अब एयरपोर्ट पर भी लगने लगा जाम, जयपुर में हालात खराब

अब एयरपोर्ट पर भी लगने लगा जाम, जयपुर में हालात खराब

जयपुर। मौसम का असर अब विमानों पर भी पडऩे लगा है। यहीं वजह है कि दिल्ली में मौसम खराब होने की वजह से 19 फ्लाइट जयपुर हवाई अड्डे पर डायवर्ट हुई है। इसमें 3 अंतरराष्ट्रीय और 16 घरेलू विमान शामिल थे। इससे जयपुर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एयर ट्रैफिक जाम के हालात उत्पन्न हो गए।
सूत्रों के मुताबिक एयरपोर्ट प्रशासन को जब एयर ट्रैफिक कंट्रोल से सूचना मिली कि दिल्ली में मौसम की खराबी से यहां कई फ्लाइट की लैंडिंग संभव नहीं है और करीब एक दर्जन फ्लाइट्स को जयपुर डायवर्ट किया गया।
इससे एयरपोर्ट प्रशासन के हाथ पांव फूल गए, क्योंकि यहां फ्लाइट के पार्किंग वे की संख्या कम है और जयपुर में रात्रि में महज 7 ही फ्लाइट्स का नाइट हॉल्ट संभव है। ऐसे में अतिरिक्त फ्लाइट्स को लैंडिंग की स्वीकृति देने के लिए परेशानी खड़ी हो सकती है।
गुरुवार रात दस बजे से जयपुर हवाई अड्डे पर विमान का डायवर्ट होना शुरू हुआ। रात एक बजे तक करीब 12 फ्लाइट्स जयपुर पहुंच चुकीं थीं। इनमेें अंतरराष्ट्रीय व घरेलू दोनों तरह की फ्लाइट शामिल थी। हालांकि रात दो बजे बाद भी दिल्ली से क्लीयरेंस नहीं मिला तो समस्या खड़ी हो गई। ऐसे में अल सुबह चार बजे तक जयपुर हवाई अड्डे पर कुल 19 विमान डायवर्ट हुए। इससे करीब तीन हजार यात्री प्रभावित हुए है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो