scriptबुक “द आर्ट ऑफ रिस्टोरेशन” का कवर हुआ लॉन्च | The Art of Restoration" Book Cover launched at AutoExpo 2023 | Patrika News

बुक “द आर्ट ऑफ रिस्टोरेशन” का कवर हुआ लॉन्च

locationजयपुरPublished: Jan 17, 2023 10:58:50 pm

Submitted by:

KAMLESH AGARWAL

बुक में होगी एंबेसडर 1959 मार्क सैकंड और कैडिलिक 1954 के रिस्टोरेशन प्रक्रिया

The Art of Restoration" Book Cover launched at AutoExpo 2023

,,

जयपुर। ग्रेटर नोएडा में चल रहे ऑटो एक्सपो 2023 में जयपुर के हिमांशु जांगिड़ ‘कार्टिस्ट्स’ की बुक “द आर्ट ऑफ रिस्टोरेशन” का कवर लॉन्च हुआ है।

दो आइकॉनिक कारों के रिस्टोरेशन प्रोसीजर होगा बुक में –
इस दौरान कार्टिस्ट के संस्थापक हिमांशु जांगिड़ ने बताया कि यह छह महीने का प्रोजेक्ट है जिसमें दो आइकॉनिक कार, एंबेसडर 1959 मार्क सैकंड और कैडिलैक 1954 फ्लीटवुड 60 स्पेशल के रिस्टोरेशन किया जाएगा और इसकी प्रक्रिया को बुक “द आर्ट ऑफ़ रिस्टोरेशन” में संजोया जाएगा। बुक को इस साल 18 अप्रैल को वर्ल्ड हेरिटेज डे के अवसर पर लॉन्च किया जाएगा।
नई पीढ़ी के लिए रिस्टोरेशन का क्रेज बढ़ाने में सहायक होगी बुक –
हिमांशु बताते हैं कि क्लासिक कारों के रिस्टोरेशन आर्ट को नई पीढ़ी तक बढ़ाने के लिए हमने यह बुक प्रोजेक्ट शुरू किया। इससे नई पीढ़ी के लिए कारों के रिस्टोरेशन को लेकर क्रेज बढ़ेगा। बुक से उन्हें प्लानिंग, बॉडी पैनल, मैकेनिकल, अपहोल्स्ट्री और पेंट फिनिश सब्जेक्ट पर सटीक जानकारी मिलेगी। इससे युवाओं में रिस्टोरेशन प्रोसीजर को गहनता से समझने में मदद मिलेगी। इस बुक में हिमांशु जांगिड़ द्वारा पूर्व में की गई कारों की रिस्टोरेशन की कहानियां भी होंगी।

एम्बेसडर कार :-
एंबेसडर ने 50 के दशक में पहली बार लॉन्च किए जाने के समय से ही हर भारतीय के दिल पर राज किया है। यह अपने दिनों में कई भारतीय परिवारों के लिए पहली कार थी। 56 वर्षों से यह कार आज भी भारत में चल रही है।
कैडिलैक
बेहतरीन इंटीरियर और रॉयल लुक के लिए वेस्टर्न देशों में मशहूर कैडिलिक एक ऐसी कार थी जो रोड पर चलते हुए हर किसी का ध्यान खींचती थी। कैडिलैक 1954 फ्लीटवुड 60 स्पेशल अमेरिका में लग्जरी का प्रतीक बन गई और उन दिनों हॉलीवुड सितारों के बीच लोकप्रिय थी।

वर्जन :-
यह किताब उन सभी कार लवर्स के लिए एक गाइड का काम करेगी जो अपनी कारों को अपने गैरेज में दोबारा खड़ा करना चाहते हैं या रिस्टोरेशन की प्रक्रिया को समझना चाहते हैं। यह अगली पीढ़ी के लिए मेरे ज्ञान को साझा करने का एक प्रयास है कि वे भारतीय ऑटोमोबाइल की विरासत को कैसे संरक्षित कर सकते हैं। किताब में हमारे द्वारा पूर्व में रिस्टोरेशन की गई कारों और देश के समकालीन कलाकारों द्वारा ऑटोमोबाइल कला को भी शामिल किया जाएगा।
हिमांशु जांगिड़, कार्टिस्ट फाउंडर।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8hbrjl
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो