रातभर मुर्दाघर के बाहर गाड़ी में रखा रहा शव

-पोस्टमार्टम होने पर शुक्रवार शाम परिजनों को सौंप दिया था शव

ताड़केश्वर मन्दिर हादसे में झुलसे व्यक्ति ने दम तोड़ा
-परिजन ने सुबह तक शव मुर्दाघर में रखने की प्रार्थना की

By: manoj sharma

Updated: 07 Mar 2020, 01:47 AM IST

जयपुर.
ताड़केश्वर मन्दिर परिसर में सिलेण्डर विस्फोट हादसे में झुलसे व्यक्ति ने शुक्रवार को सवाई मानसिंह अस्पताल में दम तोड़ दिया। इसके साथ ही हादसे में मरने वालों की संख्या तीन हो गई है। अस्पताल में शव का पोस्टमार्टम होने में हुई देर से शाम हो गई। रात के समय अंत्येष्टि नहीं होने के कारण परिजनों ने शव सुबह तक मुर्दाघर में रखने की बात कही, लेकिन अस्पताल प्रशासन इसके लिए तैयार नहीं हुआ। ऐसे में शव रातभर मुर्दाघर के बाहर कार में ही रखा रहा।
हादसे में झुलसे राजेश शर्मा को घटना के दिन सवाई मानसिंह अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनकी इलाज के दौरान शुक्रवार को मौत हो गई। इससे पहले घटना के दिन राजेश के भतीजे अभिषेक और मंदिर पुजारी गोविंद नारायण की पत्नी मंजू की मौत हो गई थी।
किसी ने नहीं ली सुध : राजेश के भाई मनोज ने आरोप लगाया कि अस्पताल में इलाज के दौरान राजेश की किसी ने सुध नहीं ली। आर्थिक रूप से कमजोर परिवार की मदद के लिए भी कोई नहीं आया। सरकार ने आर्थिक सहायता भी नहीं दी।
कहां ले जाते शव : मनोज ने बताया कि गांव में रात को शव ले जाते तो परिवार में कोहराम मच जाता। पांच दिन में परिवार के दूसरे सदस्य की मौत हो गई। रात में अंत्येष्टि नहीं होने पर शव एम्बुलेंस में रखकर सुबह होने का इंतजार कर रहे हैं। ताकि सुबह शव घर ले जाकर जल्दी से उसकी अंत्येष्टि करवा सकें। हादसे के बाद से मां भी बेसुध है।


समाजसेवी टीलावाला रात 11 बजे मिलने पहुंचे
मुर्दाघर के बाहर गाड़ी में राजेश का शव रखकर परिजनों के बैठे रहने की सूचना मिली तो देर रात 11 बजे समाजसेवी बाबूलाल टीलावाला मौके पर पहुंचे और मृतक राजेश के भाई को सहायता राशि के रूप में 11000 दिए। उन्होंने परिवार को अपने साथ जगतपुरा चलने का निवेदन किया, लेकिन मृतक के भाई ने 4:00 बजे गांव के लिए निकलने की जानकारी दें इंकार कर दिया। टीलावाला ने मृतक के भाई को आर्थिक परिस्थिति से जूझ रहे परिवार को सहायता दिलवाने का आश्वासन दिया। इससे पहले भी टीलावाला ने चांणडिया गांव में दो भाईयों की मौत के बाद बेसहारा ही नौ बालिकाओं के लिए सहायता राशि दी थी और समाज के अन्य लोगों से आर्थिक मदद करने को कहा था

manoj sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned