scriptअजगर को कंधों पर रखकर सेल्फी ले रहे थे लड़के, अजगर को अच्छा नहीं लगा तो… | The boys were taking selfies by placing the dragon on their shoulders | Patrika News

अजगर को कंधों पर रखकर सेल्फी ले रहे थे लड़के, अजगर को अच्छा नहीं लगा तो…

locationजयपुरPublished: Sep 13, 2019 11:14:00 am

Submitted by:

JAYANT SHARMA

अजगर को कंधों पर रखकर सेल्फी ले रहे थे लड़के, अजगर को अच्छा नहीं लगा तो…

यहां दर्जनभर से ज्यादा अजगर करते हैं फसलों की रक्षा, रहते हैं लोगों के बीच, जानिए वजह

यहां दर्जनभर से ज्यादा अजगर करते हैं फसलों की रक्षा, रहते हैं लोगों के बीच, जानिए वजह,यहां दर्जनभर से ज्यादा अजगर करते हैं फसलों की रक्षा, रहते हैं लोगों के बीच, जानिए वजह,यहां दर्जनभर से ज्यादा अजगर करते हैं फसलों की रक्षा, रहते हैं लोगों के बीच, जानिए वजह

जयपुर
Taking selfies with Snake राजस्थान के बांसवाड़ा में जंगलात इलाके से ग्रामीणों ने एक भारी—भरकम अजगर पकड़ा। सत्तर से अस्सी किलो वजन होने के कारण उसे कई लोगों ने कंधे पर उठाया। अजगर का मुंह रस्सी से बांधा गया था और बाद में लोग उसके साथ सेल्फी लेने लगे। लेकिन अजगर को ये पसंद नहीं आया और उसने जोरदार झटका दिया। सेल्फी लेने वाले समझ गए कि अजगर को यह सब पसंद नहीं आ रहा। बाद में तुरंत उसे वन विभाग के हवाले कर दिया गया। लेकिन इससे पहले गांव से उसका जुलुस निकाला गया। कई लोगों ने उसके साथ सेल्फी और फोटोज ली।

गांव वालों की बकरियां खा रहा था अजगर
दरअसल बांसवाड़ा के भूंगड़ा क्षेत्र के कानाडोकी का पाडा गांव में कई दिनों से बकरियां गायब हो रही थी। ग्रामीण परेशान थे। इस पर जब गांव वालों ने ही जांच की तो पता चला कि जंगल से आने वाला एक अजगर ये सब कर रहा है। इस पर वन विभाग को सूचना दी लेकिन वन विभाग वाले नहीं आए। बस फिर गांव वालों ने ही अजगर को दबोचने का प्लान बनाया। उसके लिए फंदे लगाए गए, जाल बिछाया गया लेकिन अजगर उनमें नहीं फंसा। बुधवार को अचानक अजगर खेत में दिखा एक बकरी की ओर बढ़ता हुआ। फिर हंगामा मच गया। कई ग्रामीण जमा हो गए और अजगर को दबोच लिया। उसका मुंह रस्सी से बांध दिया गया। वन विभाग की टीम को बुलाया लेकिन वन विभाग वाले नहीं आए। इस पर ग्रामीणों ने ही अजगर को वन विभाग को सौंपने की तैयारी कर ली। उसे कुछ युवको ने उठाया नहीं उठा तो कुछ अन्य उसे उठाने में लगे। गांव वालों का कहना था कि वह करीब दस फीट से भी ज्यादा लंबा था और उसका वजन करीब सत्तर किलो से भी ज्यादा था। हांलाकि वन विभाग का कहना है कि उसका वजन कुछ कम था। लेकिन शिकार होने के कारण उसका शरीर फैला हुआ था।
बारिश के बार अब तक कई मौतें
अजगर के मामले के अलावा प्रदेश में इस बार सांप के काटने से कई मौतें हो चुकी हैं। बारिश के बाद खेतों और घरों में घुस आए सांपों ने इस सीजन में ही राजस्थान में आधा दर्जन से भी ज्यादा लोगों की जान ले ली है। कई जगहों पर मेडिकल सुविधा देरी से मिलने के कारण मौतें हुई हैं।
file pic

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो