scriptसरस डेयरी प्लांटों में मिलावट का मामला विधानसभा में गूंजेगा | The case of adulteration in Saras dairy plant | Patrika News

सरस डेयरी प्लांटों में मिलावट का मामला विधानसभा में गूंजेगा

locationजयपुरPublished: Mar 03, 2020 08:27:44 am

Submitted by:

firoz shaifi

प्रश्नकाल में विधायक संजय शर्मा उठाएंगे मामले को, प्रश्नकाल में आज 49 सवाल लगे, 19 तारांकित अतारांकित प्रश्नों की सूची में हैं 30 प्रश्न

rajasthan vidhan sabha

rajasthan vidhan sabha

जयपुर। राज्य की सरस डेयरी प्लांटों में मिलावट की आ रही लगातार शिकायतों का मामला आज विधानसभा में गूंजेगा। विधायक संजय शर्मा प्रश्नकाल में इस मामले को उठाएंगे, जिसके चलते इस सवाल पर सदन में हंगामे के आसार हैं। विपक्ष के विधायक पूरक प्रश्नों के जरिए डेयरी प्लांटों मे रही मिलावट पर सरकार को घेरेंगे।

इससे पहले आज सदन की कार्यवाही 11 बजे वित्त विभाग से जुड़े सवाल से शुरू होगी। विधायक संदीप शर्मा कोटा संभाग के सेवानिवृत्‍त अधिकारियों व कर्मचारियों के पेंशन प्रकरण का मामला उठाएंगे। प्रश्नकाल में प्रश्नकाल में 49 सवाल लगे हैं, जिनमें 19 तारांकित और 30 अतारांकित प्रश्न हैं।

ऊर्जा, स्वायत्त शासन ,कृषि ,खान, गोपालन, खाद्य व नागरिक आपूर्ति, परिवहन ,शिक्षा विभाग के मंत्रियों से संबंधित प्रश्न पूछे जाएंगे। प्रश्नकाल के बाद स्थगन प्रस्ताव के जरिए सदस्य अपने-अपने क्षेत्र की समस्याओं को उठाएंगे।


ध्यानाकर्षण प्रस्ताव
वहीं शून्यकाल में नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया ध्यानाकर्षण प्रस्ताव के जरिए पाठ्य पुस्तक मण्डल के सेवानिवृत्त कार्मिकों के संबंध में हाई कोर्ट के निर्णय के बाद सेवानिवृत्त कार्मिकों को पेंशन का परिलाभ नहीं मिलने का मामला उठाते हुए सरकार का ध्यान आकर्षित करेंगे।

वहीं विधायक कैलाश चन्द्र मीणा विधान सभा क्षेत्र गढ़ी में माही की नहरों की सफाई साथ ही क्षतिग्रस्त नहरों का निर्माण करवाने की याचिका का उपस्थापन करेंगे। विधायक अमीन खां बाड़मेर ज़िले के गांव देतानी से गागरिया स्टेशन तक की सड़क को ग्रीफ को दिये जाने के संबंध में याचिका का उपस्थापन करेंगे।

इसके बाद शून्यकाल में शिक्षा कला एवं संस्कृति, खेलकूद व युवा सेवाएं , विविध सामाजिक सेवाएं, अन्य वैज्ञानिक अनुसंधान की अनुदान मांगों पर सदन में चर्चा चर्चा होगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो