scriptकोरोना संकटः लॉकडाउन में 24 घंटे मुस्तैद है कलेक्ट्रेट का वॉर रूम | The Collectorate's War Room is set for 24 hours in lockdown | Patrika News

कोरोना संकटः लॉकडाउन में 24 घंटे मुस्तैद है कलेक्ट्रेट का वॉर रूम

locationजयपुरPublished: Apr 10, 2020 10:45:29 am

Submitted by:

firoz shaifi

सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहते हैं वॉर रूम में, शिकायत मिलने के तुरंत बाद किया जा जाता है निस्तारण, टेलीफोन, वाट्सअप और मेल के जरिए आ रही हैं लोगों की शिकायतें

district collectorate

district collectorate

जयपुर। कोरोना संकट के चलते लॉकडाउन किए जाने से अपने घरों में कैद लोगों को घर बैठे ही उनकी समस्या का निस्ताण करने के लिए जिला कलेक्ट्रेट में वॉर रूम पूरी मुस्तैदी से तैयार है। 24 घंटे काम करने वाले वॉर रूम में 15 से ज्यादा जिला स्तरीय अधिकारी कई शिफ्ट में यहां काम करते देखे जा सकते हैं।

चिकित्सा, रसद, बिजली, पानी, पशुपालन जैसे विभिन्न विभागों के अधिकारी 24 घंटे यहां तैनात हैं। कलेक्ट्रेट के 16 नंबर कमरे में यहां वॉर रूम चल रहा है। शिकायतों के लिए वॉर रूम के नम्बरों 0141-2204475/76 हैं। वॉर रूम किस प्रकार से काम करता है इसे लेकर पत्रिका टीवी ने वॉर रूम का जायजा लिया।


वॉर रूम में 15 से अधिकारी, लगातार सोशल मीडिया, वाट्सअप और वॉर रूम के टेलीफोन नंबर पर नज रखे हुए हैं। जैसे ही शिकायत आती है, उसे तत्काल संबंधित विभाग के अधिकारी को फॉरवर्ड किया जाता है, संबंधित अधिकारी तुरंत शिकायत करने वाले शख्स से संपर्क कर समस्या का समाधान करता है।


प्रतिदिन आती है 300 से ज्यादा
वॉर रूम में तैनात अधिकारियों की माने तो प्रतिदिन वाट्सअप, टेलीफोन और इमेल के जरिए 300 से ज्यादा शिकायतें आती हैं, जिनका निस्तारण तुंरत किया जाता है।


इस प्रकार की आती हैं शिकायतें
वॉर रूम की प्रभा ओम प्रभा ने बताया कि शिकायतों भोजन, सूखा राशन, दूसरे शहरों में फंसे जयपुर के निवासियों और प्रवासी मजदूरों की शिकायतें आती है। उन्होंने बताया कि जब तक लॉक डाउन रहेगा तब तक वॉर रूम पूरी मुस्तैदी के साथ काम करेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो