scriptअब बिल जमा कराने के लिए मिला सिर्फ 1 दिन, यहां उपभोक्ता विलम्ब भुगतान राशि चुकाने को मजबूर हैं | The consumer is upset to Jaipur Vidyut Vitran Nigam Limited | Patrika News

अब बिल जमा कराने के लिए मिला सिर्फ 1 दिन, यहां उपभोक्ता विलम्ब भुगतान राशि चुकाने को मजबूर हैं

locationजयपुरPublished: Apr 01, 2017 03:22:00 pm

Submitted by:

vijay ram

निगम द्वारा विधुत बिल 30 मार्च को वितरण किये गये जबकी बिल में बिल जारी करने की तिथि 24 मार्च 2017 है तथा नियत भुगतान तिथि 1अप्रेल दर्ज है लेकिन विभाग ने 1 अप्रेल को बिना काटे ही 31 मार्च की भुगतान तिथि की मोहर लगा दी…

news

jvvnl bill pay

विधुत वितरण निगम लिमिटेड की लापरवाही का खामियाजा क्षेत्र के उपभोक्ताओं को उठाना पड़ रहा हैं। निगम द्वारा बिल वितरण प्रणाली में बरती जा रही लापरवाही व नियत तिथि में मनमानी से किये गये फेरबदल के चलते उपभोक्ताओं को भारी नुकशान उठाना पड़ रहा है..

बिल जमा कराने में मिला सिर्फ एक दिन
जयपुर के अचरोल में निगम के फैसले से स्थानीय लोग भौचक हैं। उन्हें गुस्सा भी आ रहा है कि निगम ने नियत तिथि में फेरबदल कर डाला है। संवाददाता के अनुसार, आमेर कुण्डा की ढाणी के अधीन आने वाले अचरोल बिजली ग्रिड के अन्तर्गत आने वाले क्षेत्र में निगम द्वारा विधुत बिल 30 मार्च को वितरण किये गये जबकी बिल में बिल जारी करने की तिथि 24 मार्च 2017 है तथा नियत भुगतान तिथि 1 अपे्रल दर्ज है लेकिन विभाग ने 01 अप्रेल को बिना काटे ही 31 मार्च की भुगतान तिथि की मोहर लगा दी।

Read: राजस्थान में बिजली छीजत के बढ़ते आंकड़े कम करने विभाग करेगा अब ऐसा, काम-धंधा भी देगा
इस लापरवाही से उपभोक्ताओं को बिल जमा कराने के लिए केवल एक ही दिन मिला जिससे उपभोक्ता विलम्ब भुगतान राशि चुकाने को मजबुर हैं। अचरोल निवासी रिंकु मीणा,जगदीश, हेमपाल,कमलेश शर्मा,अरूण शर्मा आदि ने बताया की विभाग द्वारा समय पर बिल नहीं दिये जिसके चलते बिल जमा कराने का समय केवल एक ही दिन मिला।

एक ही दिन मिलने से ये सारी समस्या उत्पन्न हुई हैं ओर तो ओर विभाग ने भी तिथि को को कम कर आग में घी डालने का काम किया है। जिससे ग्रामीणों में रोष व्याप्त हैं। ग्रामीणों ने विभाग की इस लापरवाही को लेकर जिला पार्षद गिर्राज जागींड़ से ज्ञापन देकर गुहार लगाकर बिल जमा कराने की तिथि बढाने की मागं की हैं।

मेरी जानकारी में नहीं हैं: बी एस यादव

मेरी जानकारी में नहीं हैं ये। अगर 30 मार्च को बिल वितरण करने की जानकारी करवाता हूं। उपभोक्ता आज भी अपना बिल बिना विलम्ब शुल्क के जमा करा सकते हैं।
– बी एस यादव
सहायक अभियंता जेविएनएल।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो