scriptThe crook arrested for stealing two crores from a five star hotel | पांच सितारा होटल से दो करोड़ की चोरी करने वाला बदमाश गिरफ्तार | Patrika News

पांच सितारा होटल से दो करोड़ की चोरी करने वाला बदमाश गिरफ्तार

करोड़ों रुपए का माल बरामद

जयपुर

Published: December 02, 2021 06:19:51 pm

जवाहर सर्किल थाना पुलिस ने देश के अलग अलग शहरों में स्टॉर हॉटल्स में बीस साल से सिलसिलेवार सैकड़ों लोगों से करोड़ों रुपए की ज्वैलरी चुराने वाले शातिर अर्न्तराज्यीय ठग को गिरफ्तार किया हैं। आरोपी ने मुंबई, गोन्दीया, आगरा , लखनऊ, विसाखापट्टनम, चेन्नई, जोधपुर, उदयपुर, जयपुर, चंढीगढ़, जालंधर, कोलकाता, हैदराबाद, कोयम्बटूर, कोच्ची में अब तक कई वारदात की हैं। आरोपी वारदात करने के लिए फर्जी पेन कार्ड के जरिए हॉटल में रुकता था। वारदात के बाद वह अपनी सिम को बदल देता था। आरोपी के खिलाफ अब तक अलग अलग राज्यों में 30 प्रकरण दर्ज हो चुके हैं।
पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव ने बताया कि जयेस रावजी सेजपाल (50) पुत्र रावजी जीवराज जामनगर गुजरात हाल बलसाड गुजरात का रहने वाला हैं। पुलिस ने बताया कि रायपुर छत्तीसगढ़ निवासी राजीव बोथरा अपने बेटी संजना की शादी के लिए होटल क्लार्क्स आमेर में आए । 25 नवंबर को मुंबई निवासी राहुल बाठिया परिवार सहित होटल के कमरा नम्बर 734 में रुके थे। परिवार संगीत समारोह में भाग लेने के सिरसी चला गया। वापस आया तो लॉकर में से दो करोड़ की ज्वैलरी गायब थी। पुलिस ने सीसीटीवी चैक किए तो एक व्यक्ति मास्क पहने हुए होटल में आता दिखाई दिया। पुलिस ने विभिन्न राज्यों में स्टार होटल में इस तरह की वारदात करने की जानकारी जुटाई तो जामनगर गुजरात निवासी जयेश रावजी सेजपाल का हुलिया और तरीका एक जैसा मिला। पुलिस ने आरोपी के बारे में जानकारी जुटाने के बाद पुलिस ने एक टीम को गुजरात भेजा जहां से आरोपी को एक होटल के बाहर से गिरफ्तार कर लिया।
इन हॉटल में अब तक कर चुका है वारदात
हॉटल ताज, हॉटल हयात, हॉटल रमाडा, टाउन प्लाजा, नवोटल, मर्करी, रेडिसन ब्लू, ट्राईडेंट, क्लार्कस आमेर, चन्द्रा इन में वारदात की।
आरोपी का अन्य साथी- नाला सोपारा पालगघर ठाणे मुंबई निवासी रमेश भानजी छग के साथ बीस साल पहले वारदात की थी।
इस तरह करता था वारदात-
आरोपी जयेश रावजी सेजपाल देश के विभिन्न शहरों में बस ट्रेन से जनरल डिब्बों में सफर करके शहर विशेष में पहुंचकर रेल्वे स्टेशन, बस स्टैण्ड के आस-पाल हॉटल, गेस्टहाउस में एक दो दिन रुककर पांच सितारा होटल की इंटरनेट से मदद लेकर वहां आने वाले अतिथियों पर नजर रखता है। जैसे ही कोई न्यू फैमली हॉटल में चैक इन करके पहुंचती है तो उसकी जानकारी लेने के बाद हॉटल की लॉबी में रुककर गेस्ट के बाहर जाने का इंतजार करता है। जैसे ही गेस्ट बाहर जाता है वह फोन करके रुम की चाबी गुम होने अथवा परिवार के अन्य सदस्यों द्वारा साथ ले जाने का बहाना बनाकर मास्टर की मंगवाता और रुम खुलवाकर उनके कमरे से ज्वैलरी नकदी चोरी कर लेता था। इसके अलावा यदि किसी हॉटल में लॉकर रखा तो उसका नम्बरिंग लॉक भूलने के बहाने रिसेप्शन पर कॉल करके टैक्नीकल व्यक्ति को बुलाकरक सेफ का नम्बरिंग लॉक खुलवाता हैं।
girftar_aropi_2.jpg

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.