scriptपेटीएम खाते में ऑनलाइन रिफण्ड के नाम पर ठगी करने वाला बदमाश गिरफ्तार | The crook who cheated in the name of online refund in Paytm account ar | Patrika News

पेटीएम खाते में ऑनलाइन रिफण्ड के नाम पर ठगी करने वाला बदमाश गिरफ्तार

locationजयपुरPublished: Nov 24, 2021 06:49:54 pm

Submitted by:

Lalit Tiwari

इबर थाना पुलिस की कार्रवाई

पेटीएम खाते में ऑनलाइन रिफण्ड के नाम पर ठगी करने वाला बदमाश गिरफ्तार

पेटीएम खाते में ऑनलाइन रिफण्ड के नाम पर ठगी करने वाला बदमाश गिरफ्तार

साइबर क्राइम थाना पुलिस ने पेटीएम खाते में ऑनलाइन रिफण्ड करने के नाम पर लिंक भेजकर ठगी करने के मामले में एक बदमाश को पकड़ा हैं। आरोपी ने गुगल साइट पर पेटीएम कस्टमर केयर के नम्बर डालकर सैकड़ों लोगों को ठगी का शिकार बनाया। पुलिस ने उसके पास से मोबाइल फोन, डेबिट कार्ड, चवालीस हजार रुपए सहित अन्य सामान बरामद किया हैं।
एडिशनल कमिश्नर अजयपाल लांबा ने बताया कि 2 नवंबर को अपराजिता ने थाने में मामला दर्ज करवाया। जिसमें बताया कि उसके मोबाइल पर एक व्यक्ति ने फोन कर पेटीएम खाते में ऑनलाइन रिफण्ड दिलाने के नाम का झांसा देकर मोबाइल नम्बर पर एक लिंक भेजकर बैंक खाते से कुल 3,74,490 रुपए निकाल लिए। पुलिस ने मामला दर्ज कर मसलिया दुमका झारखंड निवासी शिवचरण मंडल (21) पुत्र रामफल को गिरफ्तार कर लिया।
इस तरह करते थे वारदात-
पुलिस ने बताया कि आरोपी ने गुगल पर पेटीएम कस्टमर केयर के नाम से मोबाइल नम्बर डालकर लोगों से सम्पर्क कर पेटीएम खाते की केवाईसी और पेटीएम खाते में ऑनलाइन रिफण्ड के नाम पर लोगों से एक रुपए का ट्रांजेक्शन करवाकर लोगों के खातों से पूरी जमा पूंजी को अन्य बैंक खातों में ट्रांसफर कर एटीएम द्वारा और पीओएस मशीन द्वारा विड़्राल कर लेता हैं। पुलिस ने आरोपी को अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया हैं। पुलिस आरोपी से गिरोह के बारे में पूछताछ कर रही हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो