scriptप्रदेश के औद्योगिक क्षेत्रों में संक्रमण का खतरा | The danger of infection in the industrial areas of the state | Patrika News

प्रदेश के औद्योगिक क्षेत्रों में संक्रमण का खतरा

locationजयपुरPublished: Apr 03, 2020 10:44:10 pm

Submitted by:

Prakash Kumawat

पूर्वमंत्री कालीचरण सराफ ने कहा है कि प्रदेश के औद्योगिक क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण का खतरा मंडरा रहा है। क्योंकि सरकार ने अभी तक एक भी औद्योगिक क्षेत्र का सेनेटाइजेशन नहीं किया है। इन क्षेत्रों में औद्योगिक इकाइयों में काम करने वाले लाखों निवास कर रहे हैं, ऐसे में उनका जीवन संकट में पड़ने की आशंका है। ऐसे सभी औद्योगिक क्षेत्रों में निवास करने वाले मजदूरों और आसपास के क्षेत्रों में रहने वालों की सुरक्षा के लिए औद्योगिक क्षेत्रों में तुरंत सेनेटाइजेशन शुरू करने की मांग की है।

प्रदेश के औद्योगिक क्षेत्रों में संक्रमण का खतरा

प्रदेश के औद्योगिक क्षेत्रों में संक्रमण का खतरा


प्रदेश के औद्योगिक क्षेत्रों में संक्रमण का खतरा
जयपुर
पूर्वमंत्री कालीचरण सराफ ने कहा है कि प्रदेश के औद्योगिक क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण का खतरा मंडरा रहा है। क्योंकि सरकार ने अभी तक एक भी औद्योगिक क्षेत्र का सेनेटाइजेशन नहीं किया है। इन क्षेत्रों में औद्योगिक इकाइयों में काम करने वाले लाखों निवास कर रहे हैं, ऐसे में उनका जीवन संकट में पड़ने की आशंका है।
पूर्व मंत्री कालीचरण सराफ ने सरकार से ऐसे सभी औद्योगिक क्षेत्रों में निवास करने वाले मजदूरों और आसपास के क्षेत्रों में रहने वालों की सुरक्षा के लिए औद्योगिक क्षेत्रों में तुरंत सेनेटाइजेशन शुरू करने की मांग की है। सराफ ने कहा कि इन क्षेत्रों में रहने वाले लाखों मजदूरों को संक्रमण का खतरा उत्पन्न हो गया है। उन्होंने कहा कि औद्योगिक क्षेत्र से सरकार सर्विस चार्ज के नाम पर हर साल काफी पैसा लेती है , रीकों के अधिकारियों से बात करने पर वह कहते हैं कि हमारे पास इसका बजट नहीं है और स्थानीय निकाय कहते हैं कि औद्योगिक क्षेत्र हमारे अधीन नहीं आते हैं इससे प्रदेश के सभी औद्योगिक क्षेत्रों में इस महामारी में सफाई की तक व्यवस्था नहीं हो रही हैं।
उन्होंने सरकार से औद्योगिक क्षेत्रों में सेनेटाइेशन के साथ ही तुरंत सफाई कराने का भी आग्रह किया है। सराफ के साथ ही भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी विमल कटियार ने जयपुर की बात करते हुए कहा कि राजधानी में कुछ औद्योगिक क्षेत्र तो बिल्कुल घनी आबादी के बीच में है जैसे 22 गोदाम इंडस्ट्रियल एरिया, करतारपुरा इंडस्ट्रियल एरिया, मालवीय नगर इंडस्ट्रियल एरिया, मानसरोवर इंडस्ट्रियल एरिया इसलिए इनमें तत्काल सैनिटाइजेशन की व्यवस्था सरकार को करनी चाहिए।


पूनियां यूं की स्वास्थ्यकर्मियों व समाजसेवियों की हौंसला अफजाई

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने कोरोना जैसी वैश्विक महामारी जंग लड़ रहे स्वास्थ्यकर्मी, पुलिसकर्मी और समाजसेवियों से मुलाकात करके उनका की हौंसला अफजाई की। वे शुक्रवार को जयपुर शहर के प्रमुख स्थानों पर पहुंचे और वहां तैनात पुलिसकर्मियों से मिलकर उनके हालचाल जाने और उनका हौंसला बढाया।
से मुलाकात की ओर वहां गरीब, असहाय और लोगों के वितरण के लिए तैयार किए जा रहे भोजन और उसकी वितरण की व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली। पूनिया ने कई समाजसेवियों से मुलाकात की जो शहर में निशुल्क भोजन, मास्क, सेनेटाइजर आदि का वितरण कर रही है। इसके बाद वे सवाई मानसिंह अस्पताल पहुंचे। वहां अधीक्षक डी.एस. मीणा और कार्यरत चिकित्सकों से मुलाकात करके अस्पताल की व्यवस्थाओं और हालात की जानकारी ली और यथासंभव सहयोग का प्रस्ताव दिया। उन्होंने कहा कि हम सब मिलकर कोरोना को हराएंगे, मेरा दृढ़ विश्वास है कि, कोरोना हारेगा-भारत जीतेगा। सवाईमानसिंह अस्पताल में व्यवस्थाओं को लेकर पूनियां काफी संतुष्टी जाहिर की। उन्होंने यह भी कहा कि गरीब, असहाय, बीमारों को भोजन आदि कार्यों में प्रदेश की कांग्रेस सरकार के साथ—साथ भाजपा भी तन—मन—धन से जुटी हुई है। उन्होंने कहा कि वे खुद इन कार्यों की मॉनिटरिंग कर रहे हैं और कार्यकर्ताओं से ज्यादा से ज्यादा अपील कर रहे हैं कि इस महामारी में कोई भूखा नहीं सोना चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो