scriptजयपुर में पूरा परकोटा कर्फ्यूग्रस्त क्षेत्र सील | The entire percolated area in Jaipur is sealed | Patrika News

जयपुर में पूरा परकोटा कर्फ्यूग्रस्त क्षेत्र सील

locationजयपुरPublished: Apr 04, 2020 01:12:17 am

Submitted by:

sanjay kaushik

शहर के रामगंज क्षेत्र में शुक्रवार को 12 नए नए कोरोना पॉजिटिव ( Corona Positive ) मामले सामने आने के बाद पुलिस ( Police ) ने शुक्रवार को इस कर्फ्यूग्रस्त क्षेत्र ( Curfew area ) में सतर्कता बढ़ाते हुए संपूर्ण परकोटा क्षेत्र ( Complete Walled City )को सील ( Sealed ) कर दिया है। ( Jaipur News )

जयपुर में पूरा परकोटा कफ्र्यूग्रस्त क्षेत्र सील

जयपुर में पूरा परकोटा कफ्र्यूग्रस्त क्षेत्र सील

-रामगंज क्षेत्र में शुक्रवार को 12 नए मामले आए सामने

-लॉकडाउन की सख्ती से पालना…लगातार गश्त जारी

-संपूर्ण परकोटा क्षेत्र को किया सैनिटाइज

-आवश्यक सामग्री का वितरण ई-रिक्शा से

जयपुर। शहर के रामगंज क्षेत्र में शुक्रवार को 12 नए नए कोरोना पॉजिटिव ( Corona Positive ) मामले सामने आने के बाद पुलिस ( Police ) ने शुक्रवार को इस कर्फ्यूग्रस्त क्षेत्र ( Curfew area ) में सतर्कता बढ़ाते हुए संपूर्ण परकोटा क्षेत्र ( Complete Walled City )को सील ( Sealed ) कर दिया है। ( Jaipur News ) पुलिस के आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि लॉकडाउन की सख्ती से पालना की जा रही है। इस क्षेत्र के लोगों पर बाहर निकलने पर पाबंदी लगा दी गई है। पुलिस के जवान लगातार गश्त कर रहे हैं। संपूर्ण परकोटा क्षेत्र को सैनिटाइज किया गया। कर्फ्यू प्रभावित संपूर्ण क्षेंत्र में आवश्यक सामग्री दूध, सब्जी एवं खादय सामग्री का वितरण ई-रिक्शा के माध्यम से किया जा रहा है।
-दो कंपनी तैनात

कफ्र्यू इलाके में मेडिकल दलों की सुरक्षा के लिए एक अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, दो सहायक पुलिस आयुक्त, तीन पुलिस निरीक्षक सहित दो कम्पनी तैनात की गयी हैं। उधर अफवाह फैलाने पर एक युवक को गिरफ्तार किया गया है। ड्रॉन कैमरों से गली, मौहल्लों में लोगों की आवाजाही एवं लॉकडाउन की पूर्णतय पालना के लिए निगरानी की जा रही है। ये कैमरे 500 मीटर ऊंचाई एवं दो किलोमीटर तक के क्षेत्र पर निगरानी रखने में सक्षम है।
-427 वाहनों को जब्त…छह लोग गिरफ्तार

पुलिस ने बताया कि लॉक डाउन के उल्लंघन पर शुक्रवार को 427 वाहनों को जब्त किया गया। अब कुल 4,622 दुपहिया एवं चौपहिया वाहन जब्त किए गए हैं। धारा 144 का उल्लघंन करने पर छह व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने जागरूकता का ‘हमने ली है आपकी जिम्मेदारी’ ‘बस आप अपना ख्याल रखना’ ‘ हर जरूरत मंद के घर पहुंचेगी यह वर्दी’ ‘आप लोग घर से बाहर मत निकलना’ संदेश भी दिया। गौरतलब है कि राज्य में शुक्रवार को एक ही दिन में 46 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए। खास बात यह है कि इनमें से अधिकतर तब्लीगी जमात के लोग हैं। इसी के साथ प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 179 हो गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो