scriptसियासी सरगर्मियां तेज: दो दिन का राजनीतिक मंथन, विधायकों से फीडबैक के बाद बदलेंगे गहलोत सरकार के चेहरे | the faces of the Gehlot government will change after the feedback | Patrika News

सियासी सरगर्मियां तेज: दो दिन का राजनीतिक मंथन, विधायकों से फीडबैक के बाद बदलेंगे गहलोत सरकार के चेहरे

locationजयपुरPublished: Jul 28, 2021 09:33:54 am

Submitted by:

rahul

राजस्थान में सियासी सरगर्मियां तेज हो गई है।

jaipur

sachin pilot – ashok gehlot

जयपुर। राजस्थान में सियासी सरगर्मियां तेज हो गई है। कांग्रेस विधायकों से मंत्रियों का कामकाज का फीडबैक और अन्य संगठनात्मक राय जानने का काम आज से शुरु होगा। कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव व राजस्थान के प्रभारी अजय माकन विधानसभा में सवेरे 10 बजे से विधायकों से वन टू वन मुलाकात करेंगे और उनसे सारे मसलों को लेकर राय लेंगे। माकन कल रात को नौ बजे की फ्लाइट से जयपुर पहुंच गए थे। माकन यहां दो दिनों तक कांग्रेस व समर्थित विधायकों से वन टू वन मिलेंगे और मंत्रियों आदि के कामकाज की परफॉरमेंस जानेंगे।

वन टू वन में कई मंत्रियों की शिकायतें—
पार्टी सूत्रों के अनुसार माकन ने विधानसभा स्थित मुख्यमंत्री कक्ष में विधायकों से मिलने का सिलसिला शुरु होगा। हर विधायक को सात मिनट का समय दिया गया है। सबसे पहले जयपुर संभाग के विधायकों ने माकन से मुलाकात करेंगे। जयपुर के बाद कोटा और भरतपुर संभाग के विधायक मिलेंगे। इसमें अलवर, दौसा, बारां, बूंदी, कोटा, भरतपुर ,धौलपुर, करौली और सवाई माधोपुर के विधायक माकन को अपनी बात रखेंगे। मुलाकात का ये सिलसिला रात 8 बजे तक चलेगा।

कल चार संभागों के विधायकों से मिलेंगे—

अजय माकन कल चार संभागों के विधायकों से फीडबैक लेंगे। इनमें उदयपुर, जोधपुर, अजमेर ओर बीकानेर संभाग शामिल है। सवेरे 10 बजे से रात सात बजे तक सभी विधायकों से बातचीत हो जाएगी। सबसे पहले सुबह 10 बजे अजमेर के विधायक मिलेंगे और फिर नागौर, भीलवाड़ा ,टोंक, उदयपुर, राजसमंद, प्रतापगढ़, डूंगरपुर, चित्तौड़, बांसवाड़ा, बीकानेर, चूरू, गंगानगर, हनुमानगढ़, बाड़मेर, जोधपुर, जैसलमेर, जालौर, पाली, सिरोही के विधायकों से फीडबैक लिया जाएगा। फीडबैक खत्म होने के बाद रात को सीएमआर में सीएम अशोक गहलोत की ओर से सभी विधायकों को भोज दिया गया है। ।

फीडबैक के बाद बदलेंगे गहलोत सरकार के चेहरे—

कांग्रेस के इस दो दिन के फीडबैक के बाद राजस्थान में मंत्रिमण्डल फेरबदल का काम जल्द हो जाएगा। माना जा रहा है कि करीब छह से आठ मंत्रियों को हटाने का इरादा है। वहीं कुल 15 मंत्री नए बनाए जाने की संभावना है। इसमें दो बसपा से आए विधायक और दो निर्दलीयों को मौका दिए जाने की चर्चा हैं। इसके अलावा बाकी बचे पदों में से तीन से चार मंत्री सचिन पायलट खेमे को मिल सकते हैँ। बाकी मुख्यमंत्री कांग्रेस विधायकों में सेे मौका देंगे। कांग्रेस के किन विधायकों को मौका मिलेगा अभी साफ नहीं हैँ,लेकिन कुछ नामों को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो