scriptफर्जी पुलिसकर्मी बन ठगी करने वालों ने ऐसे बिछाया जाल,फिर ले गए वृद्ध महिला से गहने | The fake policeman took Ornaments from elderly women | Patrika News

फर्जी पुलिसकर्मी बन ठगी करने वालों ने ऐसे बिछाया जाल,फिर ले गए वृद्ध महिला से गहने

locationजयपुरPublished: Oct 10, 2017 12:08:31 pm

Submitted by:

rajesh walia

पुलिसकर्मी बनकर वारदात का डर दिखाकर उतरवा ले गए महिला के जेवरात,सीसीटीवी फुटेज खंगालने में जुटी पुलिस

The fake policeman took Ornaments from elderly women
गुर्जर की थड़ी के नजदीक स्वेज फार्म राधाविहार जैन मंदिर के बाहर फर्जी पुलिसकर्मी बन एक वृद्ध महिला को वारदात का डर दिखाकर सोने की चेन और कड़े उतरवा ले गए। महिला फर्जी पुलिसकर्मियों का बिछाया जाल समझ पाती तब तक जालसाज रफूचक्कर हो गए और महिला के गहने की बजाए प्लास्टिक की चूड़ी थमा गए। घटना की सूचना पर मौके पर पहुंच कर महेश नगर थाना पुलिस ने नाकाबंदी करवाई, लेकिन बदमाशों का कोई सुराग हाथ नहीं लगा। पुलिस को बदमाशों के सीसीटीवी फुटेज भी मिले है। इस आधार पर पुलिस बदमाशों की धरपकड़ का प्रयास कर रही है। बदमाशों की उम्र बीस से पच्चीस साल के बीच है।
पुलिस के अनुसार स्वेज फार्म नरेन्द्र नगर निवासी गुरुमाला जैन (72) राधाविहार मंदिर में दर्शन कर सुबह ९ बजे घर जाने के लिए बाहर निकली थी। इसी दौरान जैन मंदिर के बाहर एक बाइक पर दो युवक आए। फिर एक युवक पैदल आता है और मंदिर के सामने खड़ी पीडि़ता को बगल में खड़ी होने की नसीहत देता है। बाद में कुछ राहगीरों की टीम में दूसरा युवक आ जाता है और महिला के पास पहुंचता है। दूसरे युवक ने पुलिसकर्मी बनकर महिला को रोज हो रही घटनाओं के बारे में बताते हुए धमकाया, फिर पहनी हुई चेन और कड़े निकालकर रखने की नसीहत देता है। इसी दौरान आरोपियों ने एक युवक को रोककर उसकी भी सोने की चेन उतरवा कर अपने पास रख ली। महिला ने भी इतना कहने के बाद अपनी सोने की चार चूडि़यां और एक सोने की चेन उतार कर बदमाशों को दी थी। पीडि़ता पर्स में गहने रखने लगती है, तभी एक कागज देते हुए युवक उसमें लपेटकर रखने के लिए कहता है। पीडि़ता कागज में गहने लपेट लेती है, तब युवक गहनों को पर्स में रखने के लिए कहता है और पीडि़ता के हाथ का कागज पकड़ता है। युवकों के जाने के बाद पीडि़ता ने देखा तो कागज में प्लास्टिक की चूडिय़ा रखी थी। इस पर उसे ठगी का पता चला।
जांच अधिकारी हैडकांस्टेबल गंगाराम ने बताया कि घटना स्थल पर लगे सीसीटीवी कैमरें की फुटेज देखी जा रही है। इसमें तीन बदमाश नजर आ रहे है जिनकी उम्र करीब 20 से 25 साल है। बदमाशों ने काला बैग भी लटका रखा है और दो बदमाश बाइक पर सवार होकर आए थे। हुलिए के आधार पर बदमाशों की तलाश की जा रही है। शहर में वारदात के बाद नाकाबंदी करवाई गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो