scriptराज्यपाल ने वरुण को यूनिवर्सिटी गोल्ड मेडल से किया सम्मानित | Patrika News
जयपुर

राज्यपाल ने वरुण को यूनिवर्सिटी गोल्ड मेडल से किया सम्मानित

राजस्थान विश्वविद्यालय का 33वां दीक्षांत समारोह राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर में आयोजित हुआ।

जयपुरJun 21, 2024 / 02:57 pm

Kamlesh Sharma

जयपुर। राजस्थान विश्वविद्यालय का 33वां दीक्षांत समारोह राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर में आयोजित हुआ। इस अवसर पर राज्यपाल एवं कुलाधिपति कलराज मिश्र ने विश्वविद्यालय में अध्ययन करने वाले एक लाख 66 हजार 139 विद्यार्थियों को उपाधियां प्रदान की। विभिन्न संकायों के 467 विद्यार्थियों को पी. एच. डी. की उपाधि व विभिन्न परीक्षाओं में सर्वोच्च अंक प्राप्त करने वाले 126 विद्यार्थियों को स्वर्ण पदक प्रदान किए।
उन्होंने 102 स्वर्णपदक छात्राओं को और 24 स्वर्ण पदक छात्रों को प्रदान किए। वहीं समारोह में वरुण जैन को मास्टर इन परफ़ॉर्मिंग आर्ट्स इन वोकल म्यूजिक (भारतीय शास्त्रीय गायन संगीत) में सर्वोच्च अंक हासिल कर प्रथम आने पर स्वर्ण पदक व उपाधि देकर सम्मानित किया।
वरुण जैन ने प्रथम श्रेणी में भातखंडे संगीत विद्यापीठ लखनऊ से संगीत विशारद व निपुण के साथ अखिल भारतीय गंधर्व महाविद्यालय मण्डल मुंबई से विशारद पूर्ण की उपाधि प्राप्त की हुई है और संगीत विषय से यूजीसी नेट की परीक्षा में भी सफलता हासिल की है।
वरुण को केंद्र और राज्य सरकार द्वारा अनेकों बार सम्मानित भी किया जा चुका है। इस समारोह में राजस्थान के उप मुख्यमंत्री डॉ. प्रेमचंद बैरवा और विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो. अल्पना कटेजा समेत अनेक गणमान्य लोग मौजूद रहे।

Hindi News/ Jaipur / राज्यपाल ने वरुण को यूनिवर्सिटी गोल्ड मेडल से किया सम्मानित

ट्रेंडिंग वीडियो