राज्यपाल ने शांति, एकता और खुशहाली की कामना की

राज्यपाल कलराज मिश्र ( Governor Kalraj Mishra ) ने मोहर्रम ( occasion of Moharram ) के मौके पर कहा है कि मोहर्रम इस्लामिक नए साल ( Islamic New Year ) का आगाज है।

By: Ashish

Updated: 30 Aug 2020, 05:15 PM IST

जयपुर
Governor Kalraj Mishra : राज्यपाल कलराज मिश्र ( Governor Kalraj Mishra ) ने मोहर्रम ( occasion of Moharram ) के मौके पर कहा है कि मोहर्रम इस्लामिक नए साल ( Islamic New Year ) का आगाज है। इस्लाम के प्रवर्तक पैगम्बर हजरत मोहम्मद साहब के नवासे हजरत इमाम हुसैन के बलिदान को याद करके हमें त्याग, समर्पण और सत्य के मार्ग का अनुसरण करना चाहिए। राज्यपाल ने कहा कि कोरोना वैश्विक महामारी से बचाव के लिए सभी को मिल-जुल कर प्रयास करने हैं।

राज्यपाल ने कहा कि एकजुटता से किए गए प्रयास से ही कोरोना को मात दी जा सकेगी। इस मौके पर राज्यपाल ने प्रदेश व देश में आपसी प्रेम, भाईचारा, शांति, एकता और खुशहाली की कामना की। वहीं, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मोहर्रम पर अपने संदेश में कहा है कि कर्बला के मैदान में हजरत इमाम हुसैन की शहादत हमें सच्चाई की राह पर चलते हुए कोई भी कुर्बानी देने की प्रेरणा देती है। गहलोत ने कहा है कि मोहर्रम के इस मुबारक महीने में हमें अपने देश के लिए किसी भी तरह की कुर्बानी देने, निडर होकर हक का साथ देने और बातिल का विरोध करने का संकल्प लेना चाहिए।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned