scriptThe hobby of khaki led to jail | खाकी के शौक ने पहुंचाया जेल | Patrika News

खाकी के शौक ने पहुंचाया जेल

पुलिस ने पकड़ा फर्जी पुलिसकर्मी

जयपुर

Published: January 11, 2022 07:45:09 pm

पुलिस में जाने की दीवानगी कहे या पागलपन। पुलिस में जाने के लिए पहले परीक्षा दी,फेल हो गया। लेकिन पुलिस में जाने की चाहत लगातार बरकरार रही। पुलिस बनने के लिए बाजार गया और खुद के नाप के लिए वर्दी खरीदी। यहां तक कि नेमप्लेट भी बनवाई। इसके साथ ही स्वेटर जर्सी, पुलिस को लोगों सहित पूरा सामान खरीदा और इसे पहनने के बाद पुलिस वाला बन गया। विधायकपुरी थाना पुलिस ने कमिश्नरेट में वर्दी पहनकर घूम रहे एक फर्जी पुलिसकर्मी को पकड़ा हैं। पुलिस उससे पूछताछ कर रही हैं।
खाकी के शौक ने पहुंचाया जेल
खाकी के शौक ने पहुंचाया जेल
पुलिस बनने का था सपना-
पुलिस पूछताछ में सामने आया कि आरोपी की शुरु से पुलिस में जाने की इच्छा थी। इसके लिए उसने पुलिस कांस्टेबल का फार्म भी भरा और परीक्षा भी दी। जब सफल नहीं हो पाया तो उसे दूसरा रास्ता आसान दिखा। उसने अपनी इच्छा पूरी करने के लिए पुलिस की वर्दी सिलवाई और यहां तक की पुलिस का फर्जी पहचान पत्र भी बना लिया। हुबुह कमिश्नरेट पुलिस की तरह। वर्दी लगाने के बाद वह यादगार, चांदपोल और पुलिस कमिश्नरेट भी पहुंच गया। लेकिन अपनी संदिग्ध हरकतों की वजह से पुलिस से वह बच नहीं पाया। पुलिसकर्मियों ने उससे पूछताछ की तो उसके फर्जी पुलिसकर्मी होने का पता चला।
थोड़ी और मेहनत कर लेता-
पुलिस ने बताया कि पकड़ा गया आरोपी सत्यनारायण सैनी झुंझुंनू उदयपुरवाटी का रहने वाला हैं। पुलिस ने बताया कि अगर वह फर्जी पुलिसकर्मी बनने में दिमाग लगाने की वजाय पढ़ाई में दिमाग लगा लेता तो वह असली वर्दी पहने हुए होता। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Corona Cases In India: देश में 24 घंटे में कोरोना के 2.68 लाख से ज्यादा केस आए सामने, जानिए क्या है मौत का आंकड़ाJob Reservation: हरियाणा के युवाओं को निजी क्षेत्र की नौकरियों में 75 फीसदी आरक्षण आज से लागूUP Election: चार दिन में बदल गया यूपी का चुनावी समीकरण, वर्षों बाद 'मंडल' बनाम 'कमंडल'अलवर दुष्कर्म मामलाः प्रियंका गांधी ने की पीड़िता के पिता से बात, हर संभव मदद का भरोसाArmy Day 2022: क्‍यों मनाया जाता है सेना दिवस, जानिए महत्व और इतिहास से जुड़े रोचक तथ्यभीम आर्मी प्रमुख चन्द्र शेखर ने अखिलेश यादव पर बोला हमला, मुलाकात के बाद आजाद निराशछत्तीसगढ़ में तेजी से बढ़ रहे कोरोना से मौत के आंकड़े, 24 घंटे में 5 मरीजों की मौत, 6153 नए संक्रमित मिले, सबसे ज्यादा पॉजिटिविटी रेट दुर्ग मेंयूपी विधानसभा चुनाव 2022 पहले चरण का नामांकन शुरू कैराना से खुला खाता, भाजपा के लिए सीटें बचाना है चुनौती
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.