scriptदलित युवकों से मारपीट की घटना मानवता को कलंकित करने वाली | The incident of assault on Dalit youth stigmatizes humanity | Patrika News

दलित युवकों से मारपीट की घटना मानवता को कलंकित करने वाली

locationजयपुरPublished: Feb 21, 2020 05:29:08 pm

Submitted by:

jagdish paraliya

दलित समाज से जुड़े संगठनों ने दिया धरना, प्रदर्शन किया

 The incident of assault on Dalit youth stigmatizes humanity

Organizations associated with Dalit society protest, protest

सैकड़ों लोगों ने कलक्ट्रेट के सामने पड़ाव डाला
नागौर. करणू गांव में दलित युवकों के साथ जघन्य अपराध करने व वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद मामला गरमा गया है।
युवकों से मारपीट के विरोध एवं आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर दलित समाज से जुड़े संगठनों ने गुरुवार को कलक्ट्रेट के सामने स्थित नेहरू पार्क में एकत्र होकर धरना दिया। धरने को संबोधित करते हुए दलित समाज के नायक महासभा के प्रदेश उपाध्यक्ष राकेश नायक, नायक समाज के प्रतिनिधि गौतम नायक सहित अन्य लोगों ने कहा कि जिस तरह की घटना को अंजाम दिया है, वह मानवता को कलंकित करने वाली है। इस तरह के प्रकरण में पुलिस को तत्काल सख्त कदम उठाने चाहिए थे, ताकि इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति नहीं हो। समाज के लोगों ने पीडि़तों को मुआवजा देने की मांग भी रखी। शाम तक सैकड़ों लोगों ने कलक्ट्रेट के सामने पड़ाव डाले राखा। इसके बाद समाज के प्रतिनिधिमंडल ने जिला कलक्टर दिनेश कुमार यादव को ज्ञापन सौंपकर धरना समाप्त किया। पुलिस प्रशासन ने भी एहतियात के तौर पर धरना स्थल पर जाब्ता तैनात किया।
एसपी से मिले समाज के लोग
धरने के दौरान दलित संगठनों का एक प्रतिनिधिमंडल नागौर एसपी डॉ. विकास पाठक से मिला और इस मामले में उचित कार्रवाई की मांग की, जिस पर एसपी ने कहा कि अब तक इस प्रकरण में शामिल 7 लोगों को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है। अन्य आरोपियों को पुलिस वीडियो के जरिए चिह्नित कर गिरफ्तारी के प्रयास कर रही है। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने दोनों पीडि़त युवकों का नागौर के जेएलएन अस्पताल में मेडिकल करवाया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो